ईशान-राहुल ने खेली तूफानी पारी, टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड को दी 7 विकेट से शिकस्त

टी-20 वर्ल्ड कप के पहले प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैड को 7 विकेट से शिकस्त दी और विरोधियों के मन में खौफ पैदा किया. इस जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज ईशान किशन उन्होंने 46 गेंदों में सात चौके और तीन छक्कों की मदद से शानदार 70 रन की पारी  खेली.

T20 WC: Ishan Kishan (@BCCI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 19 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 12:41 PM IST
  • भारत ने प्रैक्टिस मैच में दिखाया दम
  • ईशान-राहुल की तूफानी फिफ्टी

टी-20 वर्ल्ड कप के पहले प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैड को 7 विकेट से शिकस्त दी और विरोधियों के मन में खौफ पैदा किया. इस जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज ईशान किशन उन्होंने 46 गेंदों में सात चौके और तीन छक्कों की मदद से शानदार 70 रन की पारी  खेली. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने ताबड़तोड़ 24 गेंदों में 51 रन बनाए. राहुल ने अपनी इस पारी में तीन छक्के और छह चौक्के लगाए.  

इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 189 रन का लक्ष्य रखा 

इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा. इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की लेकिन उसके छोटे छोटे अंतराल पर विकेट भी गिरते रहे.  हालांकि मध्यक्रम में जॉनी बेयरस्टो (49), लियम लिविंगस्टन (30) और मोईन अली (43*) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 188 रन तक पहुंचाया और भारत के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा.  भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि जसप्रीत बुमराह बेहद किफायती रहे.  

ईशान किशन और केएल राहुल ने खेली शानदार पारी 

इंग्लैंड ने भारत को 189 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करने केएल राहुल और ईशान किशन उतरे थे. दोनों ओपनर्स ने शुरुआत से ही धुआंधार बैटिंग की और अपनी आईपीएल की फॉर्म को आगे बढ़ाया. केएल राहुल ने शानदार 24 बॉल में 51 रन बनाए, जबकि ईशान किशन ने 70 रनों की बड़ी पारी खेली.  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर को दूसरा वार्म-अप मैच खेले जाएगा

अंत में भारत को कुछ झटके जरूर लगे, लेकिन ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या की जोड़ी ने टीम को स्कोरलाइन के पार पहुंचाया. ऋषभ पंत ने सिर्फ 14 बॉल में 29 रन बनाए और तीन छक्के भी जड़े. अंत में पंत ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. 

बता दें कि टीम इंडिया का अभी एक और वॉर्म-अप मैच है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर को खेला जाना है. भारत अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. 

Read more!

RECOMMENDED