Indian Railway Recruitment 2022: रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर, 2422 पदों पर निकली वैकेंसी; 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

रेलवे की तरफ से कुल 2422 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. 10वीं पास छात्र इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाकर इस नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकता है. 16 फरवरी आखिरी तारीख है.

Jobs in Railway
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 14 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 3:20 PM IST
  • नौकरी के लिए उम्र सीमा 15 से 24 साल
  • rrccr.com पर जाकर कर सकते हैं अप्लाई

रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. भरतीय रेलवे ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. 10वीं पास छात्र भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए और क्या योग्यता होनी चाहिए और अब तक इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं, आइये इसके बारे में पूरी जानकारी आपको बताते हैं.

2422 पदों पर निकाली गई वैकेंसी, 16 फरवरी आखिरी तारीख
रेलवे की तरफ से कुल 2422 पदों पर वेकैंसी निकाली गई है. 10वीं पास छात्र इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाकर इस नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकता है. अगर आप इस नौकरी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो तुरंत कर दें क्योंकि अब इसमें सिर्फ तीन दिन का ही वक्त बचा है. इस नौकरी के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 16 फरवरी है. Apprentice के लिए इसमें अप्लाई किया जा सकता है.

क्या है योग्यता?
रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इच्छुक उम्मीदवारों के पास राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद(National Council for Vocational Training) से संबंधित ट्रेड में प्रमाण पत्र के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास या इसके समकक्ष प्रमाण पत्र होना चाहिए. इस नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र 17 जनवरी 2022 को 24 साल से अधिक उम्र नहीं होनी चाहिए. उम्र सीमा 15 से 24 रखी गई है. ऐप्लीकेशन फीस 100 रुपए है. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग या एसबीआई चालान से पेमेंट कर सकते हैं. छात्र यह जरूर ध्यान रखें कि मेरिट के आधार पर ही सेलेक्शन होगा.

रेलवे की इस नौकरी से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें एक नजर में-

कुल पद अप्लाई करने की तारीख योग्यता
2422 17 जनवरी-16 फरवरी 10वीं पास

 

उम्र सीमा कैसे अप्लाई करें फीस
15-24 साल rrccr.com 100 रुपए

Read more!

RECOMMENDED