श्रीनगर को शारजाह से जोड़ेगी GO First की ये इंटरनेशनल फ्लाइट

गो फर्स्ट (जिसे पहले गोएयर के नाम से जाना जाता था) शारजाह के लिए रवाना की गई इस उड़ान के साथ जम्मू और कश्मीर को संयुक्त अरब अमीरात से जोड़ने वाली भारत की पहली एयरलाइन कंपनी बन गई है. गृह मंत्री अमित शाह ने इस फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई.

Amit Shah
अंजनी
  • नई दिल्ली,
  • 25 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 6:20 PM IST
  • गृह मंत्री अमित शाह ने इस फ्लाइट को दिखाई हरी झंडी
  • जम्मू कश्मीर को UAE से जोड़ने वाली देश की पहली एयरलाइन

जबसे जम्मू और कश्मीर के प्रशासन की बागडोर केंद्र के हाथ में आई है, तबसे यह तरक्की की एक नई इबारत लिख रहा है. इसी कड़ी में इस राज्य ने एक नई उपलब्धि हासिल की है. श्रीनगर के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से शारजाह (UAE) के लिए सीधी फ्लाइट की सुविधा शुरू हो गई. 

गो फर्स्ट का एक एयरबस A320neo G8 1595, 23 अक्टूबर को शाम 6  बजे श्रीनगर के शेख उल-आलम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना हुआ और 9 बजे शारजाह पहुंचा. गो फर्स्ट अब से श्रीनगर और शारजाह के बीच हर हफ्ते चार उड़ानें संचालित करेगा. इसी के साथ इस हवाई अड्डे से इंटरनेशनल फ्लाइट्स की सुविधा शुरू हो चुकी हैं.

इस इनॉग्रल फ्लाइट को गृह मंत्री, अमित शाह ने श्रीनगर के शेख उल-आलम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर जम्मू कश्मीर के लेफ़्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा और अन्य ऑफिसर्स मौजूद थे. गो फर्स्ट केवल 5,000 रुपये में यात्रियों को शुरुआती वन-वे अर्ली बर्ड टिकट की सुविधा उपलब्ध करा रहा है. इस फ्लाइट के शुरू हो जाने से  श्रीनगर और यूएई के बीच व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. 

भारत के बजट एयरलाइन ब्रांड, गो फर्स्ट जिसे पहले गोएयर के नाम से जाना जाता था, ने श्रीनगर और शारजाह के बीच सीधी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू की हैं. इसके साथ ही गो फर्स्ट, जम्मू कश्मीर को संयुक्त अरब अमीरात से जोड़ने वाली देश की पहली और इकलौती एयरलाइन कंपनी बन गई है. गो फर्स्ट इकलौती ऐसी एयरलाइन है जिसे जम्मू-कश्मीर के हॉर्टिकल्चर और एग्रीकल्चर प्रोडक्ट्स की ढुलाई के लिए नियुक्त किया गया है. 

 

Read more!

RECOMMENDED