Malaysia Visa-Free Travel: थाईलैंड के बाद अब मलेशिया में मिलेगी वीजा फ्री एंट्री, 30 दिन तक रह सकते हैं भारतीय

एक दिसंबर 2024 से भारतीय पर्यटक बिना वीजा के मलेशिया जा सकते हैं और 30 दिनों तक वहां रह सकते हैं. मलेशिया ने ये सुविधा चीनी नागरिकों को भी दी है. मलेशिया भारतीय नागरिकों को वीजा फ्री एंट्री की सुविधा देने वाला तीसरा देश है. इससे पहले थाईलैंड और श्रीलंका ने ये सुविधा भारतीय नागरिकों को दी है.

Malaysia Visa-Free Travel
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 9:43 AM IST

दूसरे देश में घूमने के शौकीनों के लिए गुड न्यूज है. मलेशिया में भारतीयों को 1 दिसंबर से वीजा फ्री एंट्री मिलेगी. मलेशिया में भारतीय 30 दिनों तक वीजा फ्री रह सकते हैं. मलेशिया ने भारत के साथ चीन के पर्यटकों के लिए भी इस सुविधा का ऐलान किया है. आपको बता दें कि मलेशिया से पहले श्रीलंका और थाईलैंड ने भी भारतीय पर्यटकों के लिए वीजा फ्री एंट्री का ऐलान किया था.

चीन के नागरिकों को भी वीजा फ्री एंट्री-
भारतीय पर्यटक इस सुविधा का फायदा एक दिसंबर से उठा सकेंगे. भारतीय पर्यटक 30 दिन तक मलेशिया में वीजा फ्री ट्रैवल कर सकते हैं. पीएम अनवर इब्राहिम ने इसकी जानकारी दी. मलेशिया ने ये सुविधा चीन के पर्यटकों को भी दी है. इससे पहले चीन ने भी मलेशिया समेत 6 देशों के नागरिकों को बिना वीजा एंट्री की इजाजत देने की बात कही थी. ये सुविधा एक दिसंबर से शुरू होगी और 30 नवंबर 2024 तक चलेगी. इन देशों के पर्यटक 15 दिनों तक चीन में वीजा फ्री रह सकेंगे.

भारतीयों को वीजा फ्री एंट्री देने वाला तीसरा देश-
मलेशिया भारतीय पर्यटकों को वीजा फ्री एंट्री देने वाला तीसरा देश बन गया है. इससे पहले दो और देशों ने भारतीयों को वीजा फ्री एंट्री देने का ऐलान किया है. श्रीलंका और थाईलैंड में भी भारतीय पर्यटक बिना वीजा जा सकते हैं और घूम सकते हैं. आपको बता दें कि मलेशिया में अभी सऊदी अरब, बहरीन, कुवैत, यूएई, ईरान, तुर्की और जॉर्डन के लोगों को ही वीजा फ्री ट्रैवल की इजाजत थी.

वियतनाम भी कर सकते है वीजा फ्री एंट्री की शुरुआत-
कुछ दिन पहले खबर आई थी कि वियतनाम भी भारत के पर्यटकों के लिए वीजा फ्री एंट्री की सुविधा शुरू कर सकता है. हालांकि अभी तक उसका ऐलान नहीं हुआ है. वियतनाम में अभी जर्मनी, इटली, फ्रांस, स्वीडन, डेनमार्क और फिनलैंड जैसे देशों के नागरिकों को वीजा फ्री ट्रैवल की सुविधा मिलती है.

मई 2024 तक थाईलैंड जा सकते हैं भारतीय-
भारतीय नागरिक 10 नवंबर 2023 से 10 मई 2024 तक बिना वीजा के थाईलैंड जा सकते हैं. भारतीय पर्यटक थाईलैंड में 30 दिनों तक रह सकते हैं. थाईलैंड को उम्मीद है कि इस फैसले से भारतीय पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी. सरकार को उम्मीद है कि इस स्कीम से 14 लाख अतिरिक्त पर्यटकों के आने की उम्मीद है. इससे 1.5 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू जनरेट होगा.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED