एलन मस्क, जेफ बेजोस के साथ 100 बिलियन डॉलर क्लब में शामिल हुए मुकेश अंबानी, जानें कौन-कौन हैं इस लिस्ट में

शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयर में भारी उछाल आने के बाद मुकेश अंबानी इस वेल्थ क्लब में शामिल हो गए. ब्लूमबर्ग बिलियनेर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक अब उनकी दौलत 100.6 अरब डॉलर हो गई है.

100 बिलियन डॉलर क्लब में शामिल हुए मुकेश अंबानी
अंकुर बाजपेयी
  • नई दिल्ली ,
  • 09 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 7:10 PM IST
  • मुकेश अंबानी की संपत्ति अब 100.6 अरब डॉलर हो गई
  • ऐलीट लिस्ट में 11 वें नंबर पर हैं मुकेश अंबानी

एशिया के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक और इतिहास रच दिया है. मुकेश अंबानी अब एमेजॉन (Amazon) के जेफ बेजोस और टेस्ला (Tesla) के एलन मस्क के साथ उस वेल्थ क्लब में शामिल हो गए हैं जिनके पास 100 बिलियन डॉलर की संपत्ति है.  मुकेश अंबानी की संपत्ति अब 100.6 अरब डॉलर हो गई है.   


 
रिलायंस के शेयर में उछाल के बाद अंबानी हुए इस क्लब में शामिल 

शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयर में भारी  उछाल आने के बाद मुकेश अंबानी इस वेल्थ क्लब में शामिल हो गए. ब्लूमबर्ग बिलियनेर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक अब उनकी दौलत 100.6 अरब डॉलर हो गई है. मुकेश अंबानी अब जेफ बेजोस और एलन मस्क के साथ 100 बिलियन डॉलर वाली ऐलीट लिस्ट में 11 वें नंबर पर हैं. इसी साल मुकेश अंबानी की दौलत करीब 23.8 अरब डॉलर बढ़ी है.   


100 बिलियन डॉलर क्लब में कौन-कौन

मुकेश अंबानी 100 बिलियन डॉलर की लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर टेस्ला के मालिक एलन मस्क हैं. इस लिस्ट में दूसरे पर अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस, तीसरे पर  बर्नाड अनॉल्ट, चौथे पर बिल गेट्स, पांचवे पर लैरी पेज, छठे पर मार्क जुकरबर्ग समेत सर्जी ब्रिन, लैरी एलिसन, स्टीव बाल्मर और वॉरेन बफे शामिल हैं.  


 
फोर्ब्स की सूची में भी अंबानी नंबर 1 

हाल ही में फोर्ब्स ने भारत के सबसे अमीर लोगों की सूची जारी की थी जिसमें मुकेश अंबानी पहले पायदान पर हैं. अंबानी साल 2008 से लगातार 14वें साल अरबपतियों की लिस्ट में सबसे ऊपर रहे. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर गौतम अडानी और तीसरे पर शिव नाडर हैं. 

 


 

Read more!

RECOMMENDED