Candle moisturizer: वायरल कैंडल मॉइस्चराइजर ट्रेंड क्या है? स्किनकेयर रूटीन के लिए फायदेमंद है या नहीं, जानिए

कैंडल मॉइस्चराइजर ट्रेंड क्या आपकी स्किन के लिए फादेमंद है या फिर इसे सिर्फ एक वायरल ट्रेंड की तरह ही देखा जाना चाहिए. आइए जानते हैं.

candle moisturizer
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 1:01 PM IST
  • कैंडल मॉइस्चराइजर लोगों की पहली पसंद
  • क्या आपकी स्किन के लिए भी है सेफ

जब भी स्किन केयर की बात आती है, सोशल मीडिया पर आपको हजारों नुस्खे मिल जाते हैं. इंस्टाग्राम पर एक स्क्रॉल में आपको अलग-अलग स्किन प्रॉब्लम और उनका सल्यूशन देखने को मिल जाएगा लेकिन क्या ये वायरल रूटीन सच में काम करते हैं या फिर इनपर भरोसा करना कितना सही है आइए जानते हैं.

क्या है कैंडल मॉइस्चराइजर ट्रेंड
सोशल मीडिया पर एक नया स्किन केयर रूटीन वायरल हो रहा है. जिसमें एक मेकअप और स्किनकेयर इन्फ्लुएंसर को अपनी स्किन पर पिघली हुई मोमबत्ती डालते और मॉइस्चराइजर की तरह स्किन पर रगड़ते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो में दावा किया जा रहा है कि एक मोमबत्ती पिघलने के बाद बॉडी मॉइस्चराइजर में बदल जाती है. यानि जब आप इस मोमबत्ती को जलाते हैं, तो यह पिघलकर एक लिक्विड मॉइस्चराइजर बन जाता है जिसे आप अपने शरीर पर लगा सकते हैं. यह लिक्विड मॉइस्चराइजर आपकी स्किन में जल्दी पिघल जाता है. यह कॉन्सेप्ट आपके बालों में गर्म नारियल तेल लगाने की तरह ही है. जोकि आपके बालों की जड़ों तक पहुंचता है और आपके स्कैल्प को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है.

कैसे काम करता है कैंडल मॉइस्चराइजर
इसी तरह गर्म लिक्विड कैंडल मॉइस्चराइजर लगाने से ये स्किन पर ठीक उसी तरह फैलता है जैसे कि गर्म नारियल का तेल. एक्सपर्ट कहते हैं, कैंडल पिघलने से शरीर पर एक शानदार एहसास होता है और यह मॉइस्चराइजर को त्वचा में गहराई से प्रवेश करने और इसे नरम करने में मदद करता है. यह स्किन के लिए जरूरी हाइड्रेशन भी प्रदान करता है.

candle moisturizer

क्या हर कोई इस मॉइस्चराइजर को लगा सकता है?
कुछ लोगों के लिए स्किन पर गर्म पिघला हुआ मॉइस्चराइजर लगाना अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है. हो सकता है कि ये उनकी स्किन को सूट न करें. कई लोगों को इससे स्किन में जलन हो सकती है. जलन से बचने के लिए आपको अपनी त्वचा पर कोई भी प्रोडक्ट लगाने से पहले उसके इंग्रेडिएंट्स जरूर चेक करने चाहिए.

 

Read more!

RECOMMENDED