किसी भी मरीज को नहीं जाना पड़ेगा बिहार से दिल्ली, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने किया मेडिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक का शिलान्यास 

रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया बिहार दौरे पर गए थे जहां उन्होंने पटना एम्स को नई सौगात दी है. इसके बाद अब किसी को भी बिहार से दिल्ली इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा. सभी सुविधाएं मरीजों को बिहार में ही मिलेंगी.

AIIMS PATNA
gnttv.com
  • पटना ,
  • 05 जून 2022,
  • अपडेटेड 11:37 PM IST
  • किसी भी मरीज को इलाज के लिए दिल्ली जाने की आवश्यकता नहीं होगी
  • पटना एम्स को करवाई जाएगी 25 एकड़ जमीन मुहैया 

बिहार के किसी भी मरीज को अब दिल्ली एम्स इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा. पटना एम्स में साथ ही दरभंगा एम्स को भी जल्द शुरू किया जाएगा. दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया रविवार को बिहार दौरे पर गए थे जहां उन्होंने पटना एम्स (Patna AIIMS) को नई सौगात दी है. प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफास्ट्रकचर मिशन के तहत एम्स पटना मेडिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक का शिलान्यास किया गया है. इसके साथ केंद्रीय मंत्री ने आवासीय परिसर और शैक्षणिक खंड का भी शिलान्यास किया और एम्स पटना का भी लोकार्पण किया. 

पटना एम्स में ही कराई जाएंगी सभी मशीनें उपलब्ध 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कहा पटना एम्स ने व्यवस्थित ढंग से कार्य शुरू कर दिया गया है, आने वाले दिनों में बिहार के किसी भी मरीज को इलाज के लिए दिल्ली जाने की आवश्यकता नहीं होगी. पटना में ही सारे जरूरी मेडिकल डिवाइस और आधुनिक मशीनें उपलब्ध कराई जाएंगी. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने दरभंगा एम्स खुलने की भी बात कही. 

पटना एम्स को करवाई जाएगी 25 एकड़ जमीन मुहैया 

इसके साथ, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी केंद्रीय मंत्री के साथ ही मौजूद रहे. इसे लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही पटना एम्स को 25 एकड़ जमीन मुहैया कराई जाएगी. इसकी मदद से पटना एम्स का विस्तार किया जा सकेगा. साथ ही इस जमीन पर मरीजों के परिजनों की सहूलियत के लिए और उनके रहने के लिए एक परिसर बनाने की भी बात कही.

इनपुट-मनोज कुमार सिंह 


 

Read more!

RECOMMENDED