डाइट में शामिल करें ये फैट बर्निंग जूस, मिल सकते हैं चौंकाने वाले नतीजे

डाइटीशियन भी इस बात की सलाह देते हैं कि ताजा जूस विटामिन, खनिज, फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. ये जूस आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देता है और कैलोरी को बर्न करता है.

डाइट में शामिल करें ये फैट बर्निंग जूस, मिल सकते हैं चौंकाने वाले नतीजे
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 08 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 1:14 AM IST
  • आंवला जूस से मिलता है इम्यून को बढ़ावा
  • खीरे में भरपूर पानी और फाइबर होता है

वजन घटाने की डाइट में ताजे जूस को शामिल करना एक हेल्दी और टेस्टी ऑप्शन है. डाइटीशियन भी इस बात की सलाह देते हैं कि ताजा जूस विटामिन, खनिज, फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. ये जूस आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देता है और कैलोरी को बर्न करता है. तो आइए बताते हैं ऐसे पांच हेल्दी जूस के बारे में जिन्हें आप वजन घटाने के लिए अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

आंवले का जूस
आंवला आपके पाचन तंत्र के लिए बेहतर साबित होता है. इसका रस आपके इम्यून सिस्टम को बढ़ावा देता है. यह वेट मैनेजमेंट के लिए बहुत अच्छा है और खाली पेट सेवन करने पर यह बहुत अच्छे परिणाम दिखाता है.

करेले का जूस
वजन घटाने के लिए करेले के जूस का इस्तेमाल सैकड़ों सालों से किया जा रहा है. करेले का रस पित्त अम्लों को स्रावित करता है और कैलोरी में बहुत कम होता है. यह जूस शुगर का लेवल नियंत्रित करने के साथ वजन घटाने के लिए सबसे अच्छे जूस में से एक है.

अनार का जूस
वजन घटाने से लेकर आपकी बेदाग और ग्लोइंग त्वचा से लेकर आपके घने और खूबसूरत बालों तक, अनार का जूस आपके शरीर के लिए चमत्कारी साबित हो सकता है. एंटीऑक्सीडेंट और पॉलीफेनोल से भरपूर अनार का जूस वजन घटाने में मददगार है.

खीरे का जूस
खीरे में भरपूर पानी और फाइबर होने के कारण इसमें कैलोरी की मात्रा कम होती है. यानी पानी और फाइबर की उच्च मात्रा की वजह से यह आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखता है.

गाजर का जूस
गाजर में काफी कम कैलोरी होती है. ये फाइबर से भरपूर कुदरत का खजाना है. रोजाना एक बड़ा गिलास गाजर का जूस पीने से आपका पेट काफी देर तक भरा रहेगा. गाजर का जूस पित्त स्राव को बढ़ाने के लिए भी जाना जाता है, जो फैट को जलाने में मदद करता है, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है. आप गाजर का जूस बनाते समय अपने घर में एक सेब, आधा संतरा और थोड़ी सी अदरक मिला सकती हैं. यह डिटॉक्स ड्रिंक आपके शरीर से सारे टॉक्सिन्स को निकाल देगी.

 

Read more!

RECOMMENDED