मुंबई में 12 से 14 साल के बच्चों का आज से टीकाकरण शुरू, मुंबई में बने 12 सेंटर

कोविड रोकथाम अभियान के तहत मुंबई (Mumbai) में आज से 12 से 14 साल के बच्चों (Children) को कोरोना टीका लगाने की शुरूआत हुई.

KIDS VACCINATION
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 5:07 PM IST

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश में आज यानी बुधवार को राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के मौके पर 12 से 14 साल के बच्चों का कोविड-19 टीकाकरण शुरू हो गया है देश में इस आयुवर्ग के 4,74,73,000 बच्चों को टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल करना है. बच्चों को सुरक्षा कवच देने के लिए सारी तैयारियाँ भी की गयी है. इस सिलसिले में  मुंबई में भी  12 से 14 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाने की शुरूआत हुई. 

बच्चों के वैक्सिनेशन के लिए जहाँ मुंबई के 12 सेंटर्ज़ हैं. वही मुंबई के BKC जंबो कोविड सेंटर पर भी बच्चे अपने माता -पिता के साथ वैक्सीन लगाने पहुंचे. वैक्सिनेशन सेंटर  तैयारियों के साथ काफी उत्साह देखा गयी. सभी सेंटर पर बच्चों को वैक्सीन देने के लिए अलग जगह बनायी गयी तो  वहीं दूसरी तरफ बच्चे और उनके माता पिता वैक्सीन लगाने को लेकर काफ़ी ख़ुश दिखे . 

12-14 साल के बच्चों के टीकाकरण के लिए क्या हैं दिशा-निर्देश
केंद्र सरकार ने राज्यों से निर्धारित केंद्रों पर  कोविड-19 टीकाकरण सत्र आयोजित करने और टीका लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षण देने को कहा है, ताकि 12 से 14 साल के बच्चों के टीकाकरण के दौरान टीकों के मिश्रण से बचा जा सके. कोविन वेबसाइट पर पंजीयन की सुविधा भी बुधवार यानी आज से से शुरू हो गई है. इन बच्चों के लिए ऑनसाइट पंजीयन की सुविधा भी दी गई है.

 

Read more!

RECOMMENDED