गर्मी में भी दिमाग को रखना चाहते हैं कूल, तो अपनाएं मलाइका अरोड़ा के बताए तीन आसान योगासन

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)खुद भी फिट रहना पसंद करती हैं और दूसरों को भी फिट रहने की सलाह देती हैं. उन्होंने तीन योगासन शेयर किए हैं, जिनसे आप कूल रहेंगे.

मलाइका अरोड़ा
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 1:25 PM IST
  • मलाइका अरोड़ा ने दी दिमाग ठंडा करने की टिप्स
  • मलाइका अरोड़ा ने तीन योगासन शेयर किए

देश में गर्मी का पारा हाई होता जा रहा है लेकिन, मलाइका अरोड़ा अभी भी कूल नजर आ रही हैं. उन्होंने अपनी इस कूलनेस का राज सोशल मीडिया पर शेयर किया. उन्होंने तीन ऐसे योगासन बताए हैं जो आपको इस भीषण गर्मी में भी कूल रखेंगे. उन्होंने लिखा - इस गर्मी में हीट को अपने पर हावी न होने दें, योग के साथ कूल हो जाएं. 

दरअसल, मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं. वह अपनी हेल्थ और फिटनेस को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. साथ ही वह लोगों को भी फीट रहने की राय देती हैं. इस बार भी उन्होंने वीडियो शेयर कर लोगों को कूल रहने के लिए मोटिवेट किया है. इस वीडियो में वह ऑल ब्लैक ड्रेस में नजर आ रही हैं. 

मलाइका के तीन योगासन 

1- पिजन पोज

इस योगासन से आपकी रीढ़ की हड्डी और दिमाग के विकास में मदद करती है. साथ ही आपके शरीर को ऊर्जा प्राप्त होती है. यह आपके शरीर को शांत रखने में मदद करता है. ये आसन मसल्स को मजबूत करने और बॉडी में लचीलापन लाने के लिए फायदेमंद बताया गया है. 

2- ट्री पोज

इस आसन में आप एक पेड़ की मुद्रा में खड़े होते हैं, इस लिए इसका नाम वृक्षासन रखा गया है. यह आपकी टांगों को मजबूत करता है.  ये उन लोगों के लिए भी बहुत मददगार है, जिनके पैरों में बार-बार नसों में दर्द होता है.  

3- कैट-काऊ पोज 

चाइल्ड पोज में कैट-काउ मुद्रा के बीच फ्लो रक्त प्रवाह को बढ़ाकर और आपकी गर्दन और ऊपरी पीठ क्षेत्र के तनाव को मुक्त करके पीठ की मांसपेशियों को सक्रिय करता है. कैट-काऊ पोज पीठ में अकड़न को ठीक करने के लिए एक जरूरी आसन है. ये ब्रेन को भी बैलेंस करता है. 

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED