अब से कैंटीन में मिलेगा हेल्दी खाना…. स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आदेश …. मेनू में बाजरा रोटी और आयुर्वेदिक खिचड़ी भी शामिल

इस पहल का उद्देश्य स्वस्थ खाने की आदतों को अपनाना है. सरकार के अनुसार, यह गैर-तले हुए व्यंजनों की संख्या में वृद्धि करेगा. स्वास्थ्य मंत्री का मानना है कि इस फैसले के बाद खाद्य पदार्थों की मांग बढ़ेगी जिनमें बेक्ड समोसे के साथ केले की स्टफिंग, रागी शीरा, बाजरा रोटी और आयुर्वेदिक खिचड़ी शामिल हैं.

healthy food - fresh vegetables
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 7:46 AM IST
  • खाने की अच्छी आदतों को अपनाना है उद्देश्य 
  • हेल्दी खानों को मेनू में जोड़ने का पहले ही दिया निर्देश 

हमारा आहार कई मायनों में महत्वपूर्ण होता है. यह हमारी कई आदतों के बारे में बताता है.अगर हम अपने खाने में हेल्दी व्यंजनों को शामिल करें तो इससे बीमार पड़ने का खतरा कम रहता है. इस विषय को लेकर सरकार भी गंभीर है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में  कहा कि मंत्रालय की कैंटीन में अब से तला हुआ खाना नहीं परोसा जाएगा. 

खाने की अच्छी आदतों को अपनाना है उद्देश्य 

इस पहल का उद्देश्य स्वस्थ खाने की आदतों को अपनाना है. सरकार के अनुसार, यह गैर-तले हुए व्यंजनों की संख्या में वृद्धि करेगा. स्वास्थ्य मंत्री का मानना है कि इस फैसले के बाद खाद्य पदार्थों की मांग बढ़ेगी जिनमें बेक्ड समोसे के साथ केले की स्टफिंग, रागी शीरा, बाजरा रोटी और आयुर्वेदिक खिचड़ी शामिल हैं. मंडाविया ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "हमारे शास्त्रों और वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि हमारा भोजन हमारी दवा है और जीवन में खाने की अच्छी आदतों को अपनाना महत्वपूर्ण है." 

हेल्दी खानों को मेनू में जोड़ने का पहले ही दिया निर्देश 

समाचार एजेंसी के अनुसार, मंडाविया ने पहले ही इन स्वस्थ भोजन विकल्पों को मंत्रालय की कैंटीन के मेनू में जोड़ने का निर्देश दे दिया था. जब से उन्हें मंत्रालय का प्रभार दिया गया, वह मंत्रालय की कैंटीनों में स्वस्थ भोजन की आदतों को लागू करना चाहते थे. फिटनेस फ्रीक मंडाविया अक्सर साइकिल से ऑफिस आते हैं और रोजाना योग करते हैं.


 

Read more!

RECOMMENDED