80 साल के Tripat Singh की Fitness के दीवाने हैं लाखों नौजवान, घंटों-घंटों करते हैं Gym और एक्सरसाइज

80 साल के त्रिपत सिंह सोशल मीडिया स्टार हैं. इनके इंस्टाग्राम पर 1.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं. त्रिपत सिंह अपने शरीर को तंदुरुस्त स्वस्थ रखने के लिए घटों-घंटों जिम और एक्सरसाइज करके पसीना बहाते हैं.

Tripat Singh
ललित शर्मा
  • चंडीगढ़ ,
  • 04 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 5:34 PM IST
  • सोशल मीडिया पर हैं लाखों फॉलोअर्स 
  • 14 साल पहले शुरू हुआ फिटनेस का सिलसिला 

तस्वीर में जिन्हें आप देख रहे हैं उन्हें आप नौजवान कहेंगे या फिर दादाजी? दरअसल, इनकी उम्र पर मत जाइएगा क्योंकि उम्र इनके लिए सिर्फ एक नंबर है. अगर आप उनकी फिटनेस देखोगे तो अच्छे-अच्छे नौजवान उनके सामने फिटनेस के मामले में ढेर होते नजर आएंगे. यही नहीं जिस हिसाब से यह कसरत जिम और अपने आप को फिट और स्वस्थ रखते हैं, लाखों युवाओं के लिए तो प्रेरणा है ही लेकिन साथ में सोशल मीडिया स्टार भी हैं. भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से लेकर कई लोग इनको फॉलो करते हैं. 

सोशल मीडिया पर हैं लाखों फॉलोअर्स 

80 साल के ये नौजवान त्रिपत सिंह हैं. त्रिपत सिंह सोशल मीडिया स्टार हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर मिलियंस में फॉलोअर्स हैं. त्रिपत सिंह फिटनेस फ्रीक हैं और अपने शरीर को तंदुरुस्त स्वस्थ रखने के लिए घटों-घंटों जिम और एक्सरसाइज करके पसीना बहाते हैं. उनकी फिटनेस को देखकर अच्छे-अच्छे नौजवान उनके सामने ढेर हो जाते हैं. 

14 साल पहले शुरू हुआ फिटनेस का सिलसिला 

त्रिपत सिंह ने खास बातचीत में बताया कि आज से लगभग 14 साल पहले उनकी पत्नी की मृत्यु के बाद वह अपने शरीर पर ज्यादा ध्यान नहीं रख पा रहे थे.  उनका पेट निकलना शुरू हो गया था. लेकिन जब एक रिश्तेदार ने मजाक में उन्हें पेट निकलने पर तंज मारा तो ये बात उनके दिल में सुई की तरह चुभ गई. यहीं से उनकी सेहत और फिटनेस का सिलसिला शुरू हो गया. 

त्रिपत सिंह

कई मेडल किए अपने नाम 

त्रिपत सिंह ने बताया कि पहले उन्होंने ग्राउंड में जाकर खूब पसीना बहाया.  इतना ही नहीं लोकल लेवल पर जो मैराथन दौड़ आयोजित होती है उनमें भी हिस्सा लिया. कई प्रतियोगिताएं में उन्होंने मेडल भी जीते. अपनी उम्र से कम यानी कि युवाओं की मैराथन में भी हिस्सा लेकर उन्होंने कई मेडल अपने नाम किए.

त्रिपत सिंह ने आगे बताया कि ग्राउंड में दौड़ते हुए वजन तो काम हो गया लेकिन पेट अंदर नहीं हुआ. बस इसी के बाद से उन्होंने जिम जाने का सिलसिला शुरू कर दिया. आज जैसी उनकी बॉडी और फिटनेस लेवल है वह अच्छे-अच्छे बच्चों को पानी पिला देती है. यही नहीं शरीर और बॉडी के साथ उनका फिटनेस भी लाजवाब है. त्रिपत सिंह बताते हैं कि एक बार उन्होंने पुशअप में मिस्टर पंजाब को हराकर एक नया रिकॉर्ड बनाया था उन्होंने एक साथ लगातार 584 पुशअप्स किए थे. 

बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज हैं फिटनेस के फैन 

उनकी इस फिटनेस को देखते हुए भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली भी उनके फैन हो गए. दर्पण सिंह के आज सोशल मीडिया पर 1.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं और नए नौजवान उन्हें प्रेरणा के तौर पर देखते हैं. खुद को फिट रखने के लिए वे पहले पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी खाना खाते थे, लेकिन पिछले 4 सालों से अब वह सिर्फ वेगन फूड ही खाते हैं. 


 

Read more!

RECOMMENDED