भारत

बचपन में ऐसी दिखती थी हरनाज़ संधू, देखिए मिस यूनिवर्स 2021 की खूबसूरत तस्वीरें

ललित शर्मा
  • चंडीगढ़,
  • 13 दिसंबर 2021,
  • Updated 3:32 PM IST
1/6

भारत की बेटी हरनाज़ कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ख‍िताब अपने नाम कर इतिहास रच द‍िया है. 21 साल की हरनाज़ कौर संधू चंडीगढ़ की रहने वाली हैं.

हरनाज़ कौर संधू के परिवार वालों ने हरनाज़ के बचपन की तस्वीरें दिखाई. तस्वीरों के जरिए उसके संघर्ष की दास्तां दिखाई. बेहद ही खूबसूरत दिखने वाली हरनाज बचपन में काफी प्यारी दिखती थी.  

(हरनाज़ कौर अपने  पिता  P S Sandhu के साथ) 

2/6

हरनाज़ कौर संधू ने 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता था. हरनाज़ से पहले भारत से साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं. 

(अपने भाई  Harnoor Sandhu के साथ हरनाज़ कौर)

3/6

हरनाज़ कौर संधू ने महिलाओं से जुड़े सवाल का जवाब देकर जजों का दिल जीता. सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी?

(मां Ravinder Sandhu, पिता P S Sandhu और भाई  Harnoor Sandhu के साथ एक फ्रेम में  हरनाज़ कौर)

4/6

हरनाज़ कौर संधू ने जवाब देते हुए कहा - आपको ये मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है. बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं. 

(भाईयों के साथ हरनाज़)

5/6

मिस यूनिवर्स 2021 बनने पर हरनाज़ कौर संधू ने सभी लोगों का आभार जताया. ख‍िताब जीतने की खबर से चंडीगढ़ में हरनाज़ कौर के घर जश्न का माहौल है. हरनाज़ के परिवार के लोगों ने खुशी जताई. हरनाज़ की मां ने कहा क‍ि खुशी से उनकी आंखों में पानी आ गया.

(अपने पापा के साथ हरनाज़ कौर)

6/6

Miss Diva का खिताब जीतने के बाद बेटी की तस्वीर के साथ हरनाज़ के माता-पिता