भारत

International Yoga Day: योग ने दी पहचान! मिलिए भारत की टॉप Yoga Influencers से

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 21 जून 2024,
  • Updated 1:58 PM IST
1/5

योगिनी होने के अलावा राधिका बोस एक ट्रैवल, फिटनेस और लाइफस्टाइल ब्लॉगर भी हैं। वह फिटनेस और सेहत के बारे में जागरूकता फैलाती हैं. राधिका की योग यात्रा तब शुरू हुई जब उन्हें अपनी मां की स्लिप डिस्क का पता चला और डॉक्टरों ने उन्हें योग करने की सलाह दी. और नौ साल तक योगाभ्यास करने के बाद उन्होंने इसे अपना काम बना लिया. 
(Photo: Instagram/@yogasini)

2/5

नताशा नोएल योग के माध्यम से आत्म-विकास और हीलिंग को बढ़ावा देती है. उनके इंस्टाग्राम और यूट्यूब वीडियो पर आपको योगासनों की स्टेप-बाय स्टेप प्रोसेस मिलेगा. नताशा लोगों को योग के जरिए पॉजिटिविटी से जोड़ती हैं. 
(Photo: Instagram/@natashanoel001)

3/5

अंशुका परवानी एक योग सेलिब्रिटी ट्रेनर हैं. उन्होंने करीना कपूर को प्रेग्नेंसी के दौरान ट्रेनिंग दी थी. वह योगालेट्स सिखाती हैं. जो मैट योग और मैट पाइलट्स को जोड़ता है. उन्हें एरियल योग विशेषज्ञ और स्वास्थ्य एवं फिटनेस प्रशिक्षक के रूप में जाना जाता है. भारत में वह जानी मानी इंस्टाग्राम योग और फिटनेस इन्फ्लुएंसर हैं. 
(Photo: Instagram/@anshukayoga)

4/5

दीपिका मेहता, "दीपिका योग" के नाम से फेमस हैं. दीपिका "योग विद दीपिका" यूट्यूब चैनल की फाउंडर हैं. 1.7 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स के साथ अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से दीपिका लोगों को घर पर ही योग सिखाती हैं. उनकी कोशिश रहती हैं योग को सभी के लिए आसान बनाया जाए ताकि शुरुआत कर रहे लोगों को यह मुश्किल न लगे और वे आसानी से इससे जुड़ सकें.  
(Photo: Instagram/@deepikamehtayoga)

5/5

सुनैना रेखी एक योग प्रशिक्षक, एक स्वास्थ्य और जीवन शैली कोच होने के साथ-साथ एक आधुनिक योगिनी भी है. उन्होंने ऋषिकेश में अपना योग प्रशिक्षक प्रशिक्षण पूरा किया और मुंबई में लोगों को योग सिखाती हैं. वह संयुक्त राष्ट्र के योग प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त होने वाली पहली भारतीय महिलाओं में से एक हैं. सुनैना योग को जीवन के एक तरीके के रूप में अपनाने और योग शिक्षा के माध्यम से मानसिक और शारीरिक कल्याण विकसित करने में विश्वास करती हैं.
(Photo: Instagram/@sunaina_rekhi)