भारत

पटना जंक्शन पर जन आहार की हुई शुरुआत...रेल यात्रियों को सस्ते दामों में मिलेगा लिट्टी चोखा सहित अन्य लजीज व्यंजन

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 अक्टूबर 2023,
  • Updated 9:44 AM IST
1/5

रेल यात्रियों को खानपान सेवा बेहतर मिले इसको लेकर रेल मंत्रालय कई योजनाएं लागू कर रही है. इस कड़ी में जन आहार सेवा भी प्रमुख है जिसमे रेलवे यात्रियों को लजीज व्यंजन सस्ते दामों पर उपलब्ध कराती है.आईआरसीटीसी ने पटना जंक्शन पर जन आहार का संचालन शुरू किया है. इसके किचन को अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ बनाया गया है ताकि रेल यात्रियों को हाइजीन को मेंटेन रखा जा सकें.

2/5

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड के अंतर्गत आईआरसीटीसी के ग्रुप जनरल मैनेजर जफर आज़म के उपस्थिति में छोटे बच्चों से पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या 1 पर जन आहार के संचालन का उद्घाटन कराया गया है. इसके खुल जाने से रेल यात्रियों को आसानी से उनका मनपसंद खाना जन आहार केंद्र पर सस्ते दामों पर मिल जाएगा. इस उदघाटन के मौके पर आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार संजीव कुमार आदि मौजूद थे.

3/5

पटना जंक्शन पर खुले जन आहार स्टॉल पर रेल यात्री मशहूर लिट्टी चोखा के अलावा कई अन्य लजीज व्यंजनों का लुफ्त उठा सकेंगें. लिट्टी चोखा के अलावा यहां पर चिप्स कोल्डड्रिंक बिस्किट आदि सहित कई चीजें उपलब्ध रहेंगी. 

4/5

आईआरसीटीसी ईस्ट जोन के ग्रुप जरनल मैनेजर जफर आज़म ने बताया पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश है कि हम अपने रेल यात्रियों को सस्ते दर पर खानपान सेवा मुहैया कराए. इसी के तहत जन आहार योजना की शुरुआत की गई थी. 

5/5

इसके तहत रेल यात्रियों को उनके क्षेत्र के अनुसार लजीज व्यंजनों को खाने के लिए सस्ते दामों पर उपलब्ध कराया जा सकें. उसी के तहत पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर जन आहार का संचालन शुरू किया गया है.

(समस्तीपुर से जहांगीर आलम की रिपोर्ट)