भारत

New Year Celebration 2024: देशभर में नए साल का जश्न, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 01 जनवरी 2024,
  • Updated 12:54 PM IST
1/7

दुनियाभर में नए साल का जश्न जोर-शोर से मनाया जा रहा है. भारत के हर एक कोने से लोग नए साल पर अपनी तस्वीरें साझा कर रहे हैं. इन तस्वीरों को देखकर आपका मन भी मोह जाएगा. नया साल नई उम्मीदें लेकर आता है, उम्मीद है कि साल 2024 में लोगों के रेजोल्यूशन पूरे होंगे और वे अपने सपने पूरे करेंगे. 

2/7

पंजाब-हरियाणा के खेत सर्दियों के दिनों में पीले रंग से पेंटेड दिखते हैं क्योंकि हर तरफ सरसों लहराई होती है. सरसों के खेत में ये पटियाला की लड़कियां साल 2024 का अनोखे ढंग से स्वागत कर रही हैं. 

3/7

आजकल पूरा देश राममय हो रहा है क्योंकि जल्द ही रामलला अयोध्या में विराजेंगे. इस मौके पर हर तरफ आपको सिया-राम, लक्ष्मण और हनुमान जी की झांकियां दिखेंगी. जबलपुर में कुछ कलाकार राम-सीता के रूप में दिखे और उन्होंने साल 2024 का स्वागत करते हुए तस्वीर खिंचाई. 

4/7

मुरादाबाद में भी लोग 31 दिसंबर की शाम से नए साल का स्वागत करते नजर आए. हालांकि, दो-तीन दिनों से कोहरे की चादर सब जगह फैली हुई है और इसलिए ज्यादातर शहरों में ठंड बढ़ी हुई है. लेकिन ठंड भी लोगों का उत्साह कम नहीं कर पाई. 

5/7

मिर्ज़ापुर में लोगों ने गंगा घाट पर सूर्यास्त के समय साल 2023 को अलविदा कहा और साल 2024 के स्वागत के लिए उत्साहित दिखे. 

6/7

ओडिशा के पुरी में सैंड आर्टिस्ट मानस साहू ने रेत से साल 2024 को वेलकम करते हुए बहुत ही सुंदर कलाकृति बनाई. आप भी देखेंगे तो मन खुश हो जाएगा. 

7/7

मुंबई के वॉकेश्वर में Welcome 2024 का डिस्पले लगाया गया है. इस डिस्पले के साथ बहुत से लोग तस्वीर खिंचाते नजर आए. यह नजारा बहुत ही खूबसूरत लग रहा था.