भारत

MCD Results : दिल्ली एमसीडी चुनाव में जीत के बाद जश्न में डूबे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 दिसंबर 2022,
  • Updated 5:47 PM IST
1/10

दिल्ली का दिल कौन जीतेगा, आज की सुबह इस सवाल से शुरु हुई. दोपहर बाद इस जश्न ने बता दिया कि दिल्ली के दिल में कौन है. आम आदमी पार्टी की जीत का आंकड़े ने जैसे बहुमत का आंकड़ा पार किया. ढोल नगाडों के शोर से आम आदमी पार्टी का दफ्तर गूंज उठा. 

2/10

सुबह की ठंड हवाओं के बीच आंकड़ो की उठापटक ने जश्न जरा थामे रखा. लेकिन जैसे जैसे रुझान नतीजों में तब्दील होते गए. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के पांव थिरकने शुरु हो गए. जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी को एमसीडी दिलाने के लिए जान लगाई थी. जीत का ऐलान होते ही वो उत्सव के रंग में डूब गए.

3/10

इस बीच वो नजारा भी दिखा. जिनसे आम आदमी पार्टी की की जीत को और भी खास बना दिया. एक बार फिर जीत के इस महामौके पर जूनियर केजरीवाल पार्टी दफ्तर पहुंचे. एक तरफ रुझान नतीजों में बदल रहे थे. दूसरी ओर पार्टी दफ्तर में ढोल ढमाकों की आवाज और तेज हो रही थी.

4/10

जिस एमसीडी चुनाव को आम आदमी पार्टी ने नाक का सवाल बनाकर लड़ा. उसकी जीत की खुशी दिल्ली के सीएम केजरीवाल के चेहरे पर भी दिखाई दी. पूरे चुनाव में उन्हें बीजेपी से भी भरपूर चुनौती मिली. लेकिन वोट डालते वक्त दिल्ली की जनता ने केजरीवाल पर ज्यादा भरोसा किया. पार्टी जीत से खुशी के सातवें आसमान पर है और कार्यकर्ताओं भी जश्न की ये मौका छोड़ने के मूड में नहीं है. 
 

5/10

राष्ट्रीय राजधानी में 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था, जिसमें लगभग 50 प्रतिशत मतदान हुआ था और कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में थे. 

6/10

बता दें कि नए परिसीमन के बाद दिल्ली MCD का ये पहला चुनाव है. इससे पहले राजधानी का नगर निगम 3 हिस्सों में बंटा हुआ था. पूर्वी दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम. 

(Image Source: PTI)

7/10

आम आदमी पार्टी की जीत के जश्न में शरीक हुआ ये 'नन्हा केजरीवाल' आकर्षण का केंद्र बना हुआ है

8/10

MCD के सुल्तानपुरी ए वर्ड से आम आदमी पार्टी नेता और एकमात्र ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी ने भी जीत हासिल की है

9/10

लखनऊ में भी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी दफ्तर में दिल्ली MCD चुनाव में जीत का जश्न मनाया.

10/10

आम आदमी पार्टी की जीत के जश्न के बीच. जश्न बीजेपी के उन उम्मीदवारों ने भी मनाया. जिन्होंने इस मुश्किल इम्तिहान में भी बीजेपी को मैदान में बनाए रखा. बीजेपी कार्यकर्ता इस बात से भी इत्मिनान में दिखे कि दिल्ली ने उन्हें बहुमत भले नहीं दिया...लेकिन 100 से ज्यादा सीटें दिलाकर एक मजबूत विपक्ष के तौर पर एमसीडी में जगह दे दी.