भारत

Photos: नैनीताल में बर्फबारी ने तोड़ा 20 साल का रिकॉर्ड...लुत्फ उठाने दिल्ली, नोएडा से हजारों की संख्या पहुंच रहे पर्यटक

gnttv.com
  • नैनीताल,
  • 05 फरवरी 2022,
  • Updated 9:22 PM IST
1/6

दो दिन की भारी बर्फबारी के बाद बर्फ की चादर ओढ़े नैनीताल इतना खूबसूरत दिखाई दे रहा है कि लोग इसकी तुलना स्विट्जरलैंड से कर रहे हैं. बर्फबारी के बाद नैनीताल का मौसम बेहद सुहावना हो गया है.

2/6

स्थानीय लोगों के साथ पर्यटक भी यहां के मौसम का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. बर्फबारी से नैनीताल के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है.

3/6

दिसंबर महीने से लेकर अब तक नैनीताल में सात बार बर्फबारी हो चुकी है. हालांकि,अब तक नैनीताल के ऊपरी क्षेत्र में ही बर्फबारी हो रही थी, जिससे शहरवासी मायूस थे पर पिछले दो दिन हुई बर्फबारी के बाद सभी के चेहरे खिल गये हैं. 

4/6

नैनीताल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों के साथ-साथ इस बार पूरे शहर में कई वर्षों बाद भारी बर्फबारी हुई है. शहर के ऊपरी क्षेत्रों में लगभग 3 फीट बर्फबारी के साथ शहर के निचले हिस्सों में कम से कम 1 फीट बर्फ पड़ी है, जिससे शहर का नजारा देखते ही बनता है.

5/6

नैनीताल में भारी बर्फबारी की सूचना के बाद बड़ी संख्या में दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम समेत आसपास के क्षेत्रों से पर्यटक नैनीताल पहुंचने लगे हैं. नैनीताल में काफी साल बाद इस समय इतनी बर्फ पड़ी है. निचले हिस्सों में बर्फ बहुत सालों पहले पड़ती थी. नैनीताल में बर्फबारी से पेड़ों पर बर्फ ऐसे लग रही जैसे सफेद चमकीली झालर सजा दी गईं हो. 

6/6

आप देखकर अंदाजा लगा सकते हैं की बर्फबारी के बाद नैनीताल कितना खूबसूरत दिखाई देता है. नैनीताल में बर्फबारी होने के बाद निचले इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है. 

(नैनीताल से लीला सिंह बिष्ट की रिपोर्ट)