भारत

Wedding Pics of Tejashwi-Rachel: यहां देखिए तेजस्वी और रशेल की शादी की तस्वीरें

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 दिसंबर 2021,
  • Updated 2:03 AM IST
1/11

दिल्ली के फार्म हाउस में धूमधाम से तेजस्वी यादव की शादी रशेल से हुई. तेजस्वी की शादी में लालू, राबड़ी, तेजप्रताप और उनकी बहन-बहनोई मौजूद थे. कुछ करीबी दोस्त भी इस शादी में शामिल हुए. धूमधाम से शादी संपन्न हुई.

2/11

तेजस्वी और रशेल एक दूसरे के हो गए. 6 साल चली लंबी दोस्ती के बाद दोनों विवाह के बंधन में बंध गए. शादी में परिवार के करीबी सदस्यों के अलावा कुछ खास मेहमान पहुंचे थे.

3/11

इस कार्यक्रम में लालू परिवार के अलावा बेहद करीबी लोग शामिल हुए. शादी से पहले सगाई हुई. इसके बाद पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ विधिवत हिंदू धर्म के साथ विवाह संपन्न करा रहे हैं. शादी में तेजस्वी की बहन-बहनोई, तेज प्रताप, लालू और राबड़ी मौजूद रहे. तेजस्वी और रशेल ने लालू-राबड़ी के पैर छूकर आशीर्वाद लिए.

4/11

पहले यह चर्चा चल रही थी कि गुरुवार को तेजस्वी की सगाई होने वाली है. इसके बाद तेजस्वी दो महीने का ब्रेक चाहते हैं. लेकिन, अचानक कार्यक्रम बदला. पहले तेजस्वी की सगाई हुई और फिर तुरंत शादी हो गई. चट मंगनी पट ब्याह.

5/11

तेजस्वी की बहन रोहिनी आचार्या ने भाई की शादी की एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है. रोहिनी ने लिखा कि हम पास नहीं हैं. फिर भी मेरा आशीर्वाद दोनों के साथ है. पहले यह चर्चा थी कि तेजस्वी की सारी बहनें शादी में शामिल होंगी लेकिन, अचानक यह जानकारी मिली की रोहिनी शादी में शामिल नहीं हो पाएंगी.

6/11

तेजस्वी यादव की शादी को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. सैनिक फार्म जहां तेजस्वी की शादी संपन्न हुई, वहां हर गेट पर काफी सख्ती थी. किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी. हर गाड़ी की चेकिंग और अंदर आने जाने वालों से पूछताछ की जा रही थी. शादी स्थल पर 100 से ज्यादा बाउंसर्स तैनात किए गए थे. बाउंसर्स को सख्त निर्देश दिए गए थे कि किसी भी मीडियाकर्मी को वेन्यू के आसपास नहीं आने दिया जाए.
 

7/11

पहले यह खबर चल रही है कि तेजस्वी की हमसफर बनने जा रही रशेल उनकी बचपन की दोस्त हैं. दोनों ने डीपीएस में साथ पढ़ाई की है. लेकिन बाद में यह जानकारी सामने आई कि तेजस्वी और एलेक्सिस से दोस्ती 6 साल पुरानी है. रशेल दिल्ली के वसंत विहार इलाके में रहती हैं. रशेल एयर होस्टेस भी रह चुकी हैं.

8/11

समारोह से जो तस्वीरें सामने निकलकर आ रही है उसमें सबसे ज्यादा चर्चा तेज प्रताप के साथ वाली तस्वीर की है. 

9/11

पिछले कुछ महीनों से तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच तल्खी की बातें लगातार आ रही है. पिछले दिनों जब एजेंडा आजतक के कार्यक्रम में जब तेजस्वी की बड़े भाई से तल्खी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि आप ही आकर झगड़ा सुलझा लीजिए. कुछ लोग तो यहां तक कयास लगा रहे थे कि तेज प्रताप शायद शादी समारोह में शामिल नहीं भी हो सकते हैं. लेकिन, तेज प्रताप न सिर्फ शादी में शामिल हुए बल्कि छोटे भाई तेजस्वी को आशीर्वाद दिया.

10/11

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेजस्वी ने जब यह बात लालू यादव के बताई कि वे रशेल से शादी करना चाहते हैं तो वे काफी नाराज हुए. दरअसल, रशेल ईसाई परिवार से आती हैं. लालू किसी भी हाल में रशेल से तेजस्वी की शादी नहीं करना चाहते थे. लेकिन, तेजस्वी इस जिद पर अड़े थे कि वे रशेल से ही शादी करेंगे. जब यह बात हो रही थी तब वहां पर राजद के एक सीनियर नेता भी मौजूद थे. बताया गया कि उस वक्त लालू का पारा अचानक चढ़ गया था. वे इस शादी के पक्ष में कतई नहीं थे. बाद में जब पूरे परिवार को इसकी जानकारी मिली तो कोई तेजस्वी के साथ खड़ा नहीं था.

11/11

तेजस्वी की जिद के सामने लालू के झुकने की वजह यह बताई जा रही कि वे जानते हैं कि तेजस्वी ही पार्टी को आगे बढ़ा सकते हैं. तेजस्वी की नाराजगी कहीं पार्टी पर भारी न पड़ जाए. अपनी राजनीतिक विरासत को बचाए रखने के लिए लालू तेजस्वी की जिद के सामने झुक गए. एक बार लालू ने हामी भर दी तो पूरे परिवार को सहमति देनी पड़ी. लेकिन, इस बात की चर्चा बहुत है कि लालू इस शादी से थोड़े नाराज जरूर हैं.