साल भर बाद यूपी गेट से गुजरे वाहन, अब दिल्ली जाने के लिए नहीं लगाना होगा लंबा चक्कर

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के प्रोजेक्ट हेड सैय्यद जकी हैदर ने बताया कि गाजीपुर से पहले के कुछ हिस्से पर रिपेयर वर्क चल रहा है. खोड़ा तक डीएमई की तीन लाइन, आने की और जाने की, खुल चुकी हैं.

UP gate
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 3:29 PM IST
  • लोगों के समय की होगी बचत
  • हर किसी के बचेंगे लगभग 2 हजार रुपए
  • कुछ हिस्से पर चल रहा है रिपेयर का काम

गाजीपुर बॉर्डर से किसानों के जाने के बाद ही पुलिस ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से बैरिकेड हटा दिए हैं. सफाई होने के बाद यूपी गेट का रास्ता अब साफ हो गया है और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर वाहन सरपट दौड़ रहे हैं. हालांकि, नेशनल हाईवे 9 के कुछ हिस्से पर पुलिस बैरिकेड लगे हैं, तो वहां नीचे की सर्विस रोड अभी भी बंद है. यूपी गेट खुलने से लोगों के वाहनों में इंधन की भी बचत होगी.

दरअसल, पहले उन्हें लंबा चक्कर लगाकर दिल्ली जाना पड़ता था. हर रोज दिल्ली में जॉब पर जाने के लिए प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों को 1 घंटे से भी ज्यादा का समय लग जाता था.

UP GATE

लोगों के समय की होगी बचत 

वैशाली के रहने वाले गौरव वर्मा ने बताया कि वे देखने आये हैं कि कौन-सा रास्ता खुला है और कौन सा नहीं. वे कहते हैं, “मैं ये देखने आया हूं, इसके खुलने से आज मेरा आधा घंटा बच गया है.” बता दें  गौरव रोज वैशाली से एम्स जाते हैं. एयरपोर्ट पर काम करने वाले ईश्वर सिंह ने बताया की साल भर बाद वे यूपी गेट से होते हुए एयरपोर्ट जा रहे हैं.

Border

हर किसी के बचेंगे लगभग 2 हजार रुपए

गौरतलब है कि एक अनुमान के मुताबिक, डीएमई (DME) और यूपी गेट खुलने से दिल्ली-गाजियाबाद अप-डाउन करने वाले लाखों वाहनों में हर एक के पेट्रोल डीजल पर करीब 2000 रुपए बचेंगे. तो वहीं उन्हें करीब 10 किलोमीटर कम दूरी तय करनी पड़ेगी.  

कुछ हिस्से पर चल रहा है रिपेयर का काम 

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के प्रोजेक्ट हेड सैय्यद जकी हैदर ने बताया कि गाजीपुर से पहले के कुछ हिस्से पर रिपेयर वर्क चल रहा है. खोड़ा तक डीएमई की तीन लाइन, आने की और जाने की, खुल चुकी हैं. सैय्यद ने कहा, “पुलिस की बैरिकेडिंग हटते ही वहां से वाहन आ सकेंगे. सफाई का काम तेजी से किया जा रहा है, सड़क की मरम्मत की जा रही है.

(राम किनकर सिंह की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED