औली में आज मनाया गया 'वर्ल्ड स्नो डे', बर्फ पर जमकर थिरके युवा

दुनियाभर के 44 देशों सहित भारत में स्कीईंग रिसॉर्ट औली में आज ग्यारहवां 'वर्ल्ड स्नो डे' मनाया गया. जनवरी के तीसरे रविवार को हर साल स्की इंटरनेशनल फेडरेशन के देशों में यह मनाया जाता है.

औली में मनाया गया 'वर्ल्ड स्नो डे'
gnttv.com
  • औली ,
  • 16 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 5:01 PM IST
  • 16 जनवरी 2022 को वर्ल्ड स्नो डे का 11वां संस्करण मनाया गया.
  • औली में भी वर्ल्ड स्नो डे पर लोगों ने बर्फबारी का लुत्फ उठाया.

उत्तराखंड में इन दिनों जमकर बर्फबारी हो रही है. पहाड़ से लेकर सड़कों तक सब सफेद बर्फ की चादर से ढंके हुए हैं. ऐसे में देशभर से टूरिस्ट उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर स्नो फॉल का लुत्फ उठाने के लिए पहुंच रहे हैं. इसी बीच औली के स्कीइंग रिसॉर्ट में आज 11वां "वर्ल्ड स्नो डे" मनाया गया. जहां बर्फ में युवा खूब थिरके और बर्फ में जमकर वर्ल्ड स्नो डे मनाया. 

दुनियाभर में 16 जनवरी 2022 को वर्ल्ड स्नो डे का 11वां संस्करण मनाया गया. लेकिन 2021 की तरह इस बार भी स्नो डे के कार्यक्रमों को  COVID-19 प्रतिबंधों के अधीन मनाया गया. इस बीच उत्तराखंड में विश्व प्रसिद् स्कीईंग रिसॉर्ट औली में आज धूमधाम से मनाया गया वर्ल्ड स्नो डे लोकल स्कियर्स ने पर्यटकों के साथ वर्ल्ड स्नो डे मनाया. पर्यटक और स्थानीय लोग वर्ल्ड स्नो डे के अवसर पर औली की बर्फ़ीली वादियों में खूब थिरके. आज दुनिया के 44 देशों के साथ भारत मे स्कीईंग रिसॉर्ट औली में वर्ल्ड स्नो डे मनाया गया. हर साल जनवरी के तीसरे रविवार को वर्ल्ड स्नो डे मनाया जाता है.  

औली में ग्यारहवां 'वर्ल्ड स्नो डे'  मनाया गया

दुनियाभर के 44 देशों सहित भारत में स्कीईंग रिसॉर्ट औली में आज ग्यारहवां 'वर्ल्ड स्नो डे'  मनाया गया. जनवरी के तीसरे रविवार को हर साल स्की इंटरनेशनल फेडरेशन के देशों में यह मनाया जाता है. इसमें युवा स्कीईंग के साथ बर्फ में खेलकर वर्ल्ड स्नो डे मनाते हैं.  हर साल की तरह इस बार 11वीं बार मनाया गया और इस अवसर पर औली पर्यटकों से गुलजार रहा. इस बार औली में जमकर बर्फबारी हुई है जिस कारण यहां पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है. ऐसे में आज वर्ल्ड स्नो डे के अवसर पर हर कोई उत्साहित दिखाई दे रहा था जहां औली नीचे से ऊपर तक बर्फ से ऐसी सजी हुई दिखाई दे रही है. हर तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है.  

हर साल जनवरी के तीसरे रविवार को मनाते हैं 

वर्ल्ड स्नो डे के अवसर पर पर्यटको में जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया और पर्यटक जमकर World Snow Day का आनंद उठाते दिखे. वर्ल्ड स्नो डे वह देश मनाते हैं जहां पर इंटरनेशनल फिश फेडरेशन की तरफ से स्कीईंग के स्लोप बनाए जाते हैं. अमूमन यूरोप में ही सबसे ज्यादा देश वर्ल्ड स्नो डे मनाते हैं लेकिन भारत में औली में फिश की तरफ से मान्यता प्राप्त स्लोप है, जिस कारण औली में भी वर्ल्ड स्नो डे पर हर साल जनवरी के तीसरे रविवार को मनाया जाता है.  

(कमल नयन सिलौरी की रिपोर्ट)

 

 

Read more!

RECOMMENDED