Bihar Weather Update: नालंदा और बेगूसराय में तेज हवाओं के साथ बारिश, बिहार के बाकी जिलों में क्या है हाल, जानें

Bihar Weather News: उत्तर भारत के कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है. इस बीच बिहार से एक अच्छी खबर आई है. सूबे के कई जिलों में सुबह से बारिश हो रही है. इसमें बेगूसराय, नालंदा और गोपालगंज जिले शामिल हैं. ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. मौसम विभाग ने और भी कई जिलों में बारिश का अनुमान लगाया है. राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान में पिछले 24 घंटे में 1.4 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है.

Weather Update (Photo: ANI File)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 मई 2024,
  • अपडेटेड 2:26 PM IST

Bihar News: बिहार में प्रचंड गर्मी से राहत मिली है. कई इलाकों में सुबह से मौसम सुहावना बना हुआ है. सूबे के कई जिलों में सुबह से बारिश हो रही है. कई जगहों पर बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाएं चल रही हैं. गोपालगंज, बेगूसराय और नालंदा जैसे जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं.

पूरे बिहार में बारिश का अलर्ट-
बिहार में भीषण गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है. मौसम विभाग ने पूरे बिहार में बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में सुबह से बारिश शुरू भी हो गई है. तेज हवाएं भी चल रही हैं. मौसम विभाग ने पूर्वी चंपारण, नालंदा, लखीसराय, शेखपुरा जैसे जिलों में बारिश की संभावना जताई है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं.

पिछले 24 घंटे में तापमान में गिरावट-
पिछले 24 घंटे में बिहार के कई शहरों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. गोपालगंज में 1.3 डिग्री सेल्सियम की कमी के साथ न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियम है. जबकि मुजफ्फरपुर में 2.7 डिग्री सेल्सियस, दरभंगा में 2 डिग्री सेल्सियस, मधुबनी में 2.3 डिग्री, मोतिहारी में 2.5 डिग्री, वाल्मीकिनगर में 2 डिग्री, पटना में 1.4 डिग्री, शेखपुरा में 1.3 डिग्री, नवादा में न्यूनतम तापमान में 2.8 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है.

कई जिलों में तापमान में बढ़ोतरी-
बिहार के कई जिलों में पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी भी हुई है. इसमें छपरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, खगड़िया, बांका और जमुई जिला शामिल है. पिछले 24 घंटे में पूर्णिया में न्यूनतम तापमान में 1.7 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 1.5 डिग्री, कटिहार में 2.3 डिग्री, बांका में 1.8 डिग्री और जमुई में 0.9 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

राजधानी पटना में तापमान-
राजधानी पटना में भी पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पटना में 1.4 तापमान में डिग्री सेल्सियस का कमी आई है. फिलहाल राजधानी का न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस है. आज यानी 23 मई को राजधानी में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकती है, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED