Sonali Phogat Death: बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का हार्ट अटैक से निधन, टिकटॉक स्टार से सियासत तक का सफर जानिए

सोमवार रात गोवा में बिग बॉग फेम अभिनेत्री और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया. 2016 में सोनाली के पति संजय फोगाट की भी रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी.

सोनाली फोगाट
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 अगस्त 2022,
  • अपडेटेड 3:09 PM IST
  • 2016 में हुई थी पति की मौत
  • दूरदर्शन से शुरू हुआ टेलीविजन करियर

हरियाणा बीजेपी नेता और बिग बॉस फेम टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट का सोमवार रात को गोवा में निधन हो गया है. खबरों के मुताबिक उनका निधन हार्ट अटैक से होने की बात सामने आ रही है. बता दें कि सोनाली फोगाट ने पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था. वो हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी थीं. सोनाली के पति संजय फोगाट का भी साल 2016 में निधन हो गया था. 

बिग बॉस 14 में आ चुकी हैं सोनाली
सोनाली ने छोटे पर्दे पर भी कई धारावाहिकों में काम किया है. सोनाली ने सोमवार रात ही इंस्टाग्राम और फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था. टिकटॉक से फेम पाने वाली सोनाली रियलिटी शो बिग बॉस के 14वें सीजन में भी हिस्सा ले चुकी हैं. 

2016 में हुई थी पति की मौत
सोनाली सिंह फोगाट फतेहाबाद जिले के भूथन गांव की रहने वाली थी और उनकी शादी हिसार के संजय फोगाट से हुई थी. दिसंबर 2016 में संजय की उनके खेत में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी, उस वक्त सोनाली मुंबई में थीं. सोनाली की बड़ी बहन की शादी भी संजय के बड़े भाई के साथ उसी फोगाट परिवार में हुई है. उनकी दो अन्य बहनें और एक भाई भी शादीशुदा हैं. सोनाली की एक सात साल की बेटी भी है.

दूरदर्शन से शुरू हुआ टेलीविजन करियर
सोनाली हमेशा से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना चाहती थीं. उन्होंने आठ साल पहले दूरदर्शन के लिए हरियाणवी शो की एंकरिंग करके अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की थी. उन्हें ज़ी टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक अम्मा में एक बड़ा ब्रेक मिला, जिसमें उन्होंने नवाब शाह की पत्नी की भूमिका निभाई. यह धारावाहिक भारत-पाकिस्तान विभाजन पर आधारित था.

सोनाली का पॉलिटिकल करियर
सोनाली भाजपा की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नई दिल्ली, चंडीगढ़ और हरियाणा की अनुसूचित जनजाति विंग की प्रभारी थीं. वह भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की सदस्य भी थीं. उन्होंने झारखंड और मध्य प्रदेश के आदिवासी क्षेत्रों में भी काम किया. सोनाली सिंह फोगाट ने 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव भी आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ लड़ा था, जिन्हें 47.1 प्रतिशत वोट मिले थे. वो इस चुनाव में हार गईं थीं.

 

Read more!

RECOMMENDED