बच्चों ने लहराया परचम! साउथ एशियन रोप चैंपियनशिप में बोकारो के छात्रों ने जीता गोल्ड

अंडर 19 बालिका वर्ग में सोनाली सोरेन ने दो स्वर्ण एवं अंडर 17 बालक वर्ग में रोहित कुमार श्रीवास्तव ने एक स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया. उसके बाद सोनाली और रोहित को पदक से सम्मानित किया गया.

साउथ एशियन रोप चैंपियनशिप में बोकारो के छात्रों ने जीता गोल्ड
gnttv.com
  • बोकारो,
  • 03 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 9:25 PM IST
  • भारतीय खिलाड़ियों ने एशिया में किया नाम रौशन
  • देश के लिए गोल्ड लाना था सोनाली का मकसद

बोकारो जिला के एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल में गोल्ड मेडल जीत कर आए खिलाड़ियों के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जहां स्कूल के प्राचार्य के द्वारा गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ियों को माला पहनाकर और बुके देकर सम्मानित किया गया.

भारत के खिलाड़ियों ने एशिया में किया नाम रौशन
अंडर 19 बालिका वर्ग में सोनाली सोरेन ने दो स्वर्ण एवं अंडर 17 बालक वर्ग में रोहित कुमार श्रीवास्तव ने एक स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया. उसके बाद सोनाली और रोहित को पदक से सम्मानित किया गया. बता दें कि नेपाल के काठमांडू में 30 व 31 दिसंबर को आयोजित साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका, भूटान व नेपाल के खिलाड़ियों ने भाग लिया था. इस प्रतियोगिता में भारत का नेतृत्व झारखंड के कुल 8 प्रतिभागियों ने किया, जो सभी झारखंड के बोकारो जिला के थे.

देश के लिए गोल्ड लाना था सोनाली का मकसद
2 गोल्ड जीत कर आई सोनाली सोरेन ने बताया की गोल्ड तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. इस जीत में हमारी टीम, हमारे टीचर्स, हमारे पेरेंट्स का बहुत ज्यादा सहयोग रहा है. सोनाली ने बताया की जब मैंने खेलना शुरू किया तभी से मेरा ड्रीम था की देश के लिए गोल्ड लाना है. सोनाली बताती हैं कि जब मैं अरेना में उतरी तो काफी नर्वस थी, बस मेरे दिमाग में एक ही खयाल आ रहा था कि बस यही मौका है जहां मैं खुद को प्रूफ कर सकती हूं, की एक लड़की होने के नाते मैं कुछ कर सकती हूं. 

खेल-कूद से होता सकारात्मक ऊर्जा का संचार
प्राचार्य फादर रेजीसी वर्गीस ने कहा कि खेलकूद बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास में सहायक है. यह जीवन में जीत का जज्बा जागृत करता है. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसलिए विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाता है. प्रशिक्षकों की देखरेख में विद्यार्थी राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में मेडल जीत रहे हैं. उन्होंने बताया कि नेपाल के काठमांडू में 30 और 31 दिसंबर को साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका, भूटान और नेपाल के खिलाड़ियों ने भाग लिया. 

(संजय कुमार की रिपोर्ट)

Read more!

RECOMMENDED