Chandigarh Rose Festival: कल से शुरू हो रहा चंडीगढ़ रोज फेस्टिवल...अंकित तिवारी की परफॉर्मेंस के साथ ये होंगे मुख्य आकर्षण

Chandigarh में कल से रोज फेस्टिवल की शुरुआत हो रही है. ये कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा जिसमें कई बड़े और जाने-माने कलाकार परफॉर्म करेंगे. बच्चों के लिए रंगारंग कार्यक्रम और रात में संस्कृत कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

Rose Festival
ललित शर्मा
  • चंडीगढ़,
  • 22 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 6:38 PM IST

चंडीगढ़ में तीन दिन तक चलने वाले रोज फेस्टिवल को लेकर तैयारियां बिल्कुल अंतिम चरण में हैं.चंडीगढ़ के सेक्टर 16 रोज गार्डन में 52वां रोज फेस्टिवल का आयोजन शुक्रवार से रविवार तक चलेगा. इस रोज फेस्टिवल में लगभग 800 से ज्यादा गुलाबों की वैरायटी आम लोग देख सकेंगे. उसके साथ-साथ बच्चों के लिए रंगारंग कार्यक्रम और रात में संस्कृत कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

फरवरी क्या महीना वैसे ही प्यार और मोहब्बत का महीना होता है और प्यार मोहब्बत दोस्ती में गुलाबो के फूल और रंग अपनी अलग महक बिखेरते हैं.यहां रंग-बिरंगे गुलाबों के फूल और उनकी महक चंडीगढ़ में अगले तीन दिनों तक हजारों लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेगी. इस रोज फेस्टिवल को लेकर आम लोग भी खास  उत्साहित नजर आ रहे हैं.

अंकित तिवारी करेंगे परफॉर्म
बॉलीवुड सिंगर अंकित तिवारी और अन्य अंतरराष्ट्रीय कलाकार दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए यहां परफॉर्म करेंगे.तीन दिवसीय फेस्ट का उद्घाटन शुक्रवार को दोपहर 12 बजे यूटी प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित सांसद किरण खेर की मौजूदगी में होगा.

महोत्सव के पहले दिन कल शाम 6.30 बजे से अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की एक इंस्ट्रूमेंटल शाम शुरू होगी. ये परफॉर्मेंस सरकारी संग्रहालय और आर्ट गैलरी,सेक्टर 10 के सामने मैदान में होगा.प्रसिद्ध गायक कुलविंदर बिल्ला 24 फरवरी को शाम 6.30 बजे से उसी परिसर में प्रस्तुति देंगे. 25 फरवरी को समापन शाम 6.30 बजे से प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक अंकित तिवारी की प्रस्तुति से होगा. 

क्या है टाइमिंग?
हर रोज सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक लोग शिल्प प्रदर्शनी,मनोरंजन पार्क,फूड कोर्ट,बिजनेस स्टॉल और प्रदर्शनी स्टॉल का आनंद ले सकते हैं. विजिटर्स सुबह 8 बजे से 10 बजे तक योग सत्र में भी भाग ले सकते हैं जो सरकारी संग्रहालय और आर्ट गैलरी में आयोजित किया जाएगा. दोपहर 2 बजे से 3.30 बजे तक सस्टेनेबल वाइल्ड लाइफ ट्रेवल यात्रा पर एक फिल्म स्क्रीनिंग होगी जो पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित की जाएगी.इस आयोजन के लिए चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम, परतियोगिताएं और सेल्फी पॉइंट जैसी व्यवस्थाएं की गई हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED