CM बघेल जल्द ही छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को देंगे गुड न्यूज, बढ़ाया जाएगा महंगाई भत्ता

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को सीएम भूपेश बघेल ने महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाने का आश्वासन दिया है. उनका कहना है कि जल्द ही इस मामले में फैसला लिया जाएगा और कर्मचारियों को अच्छी खबर दी जाएगी.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 9:49 AM IST
  • छत्तीसगढ़ में सबसे न्यूनतम स्तर बेरोजगारी
  • छत्तीसगढ़ में महज 0.6 प्रतिशत बेरोजगारी है

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)एक पेंशन दृष्टा सम्मान समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने सहित कर्मचारियों के पक्ष में कई फैसले लिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाने का आश्वासन दिया . उन्होंने कहा कि जल्द ही कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए महंगाई भत्ता बढ़ाने का काम किया जाएगा. 

बघेल  ने कहा कि वित्त विभाग उनके पास है, वो अधिकारियों से चर्चा कर इस संदर्भ में जल्द ही कोई फैसला लेंगे और उन्हें एक अच्छी खबर मिलेगी. दरअसल, केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता दे रही है. कर्मचारी संगठनों ने केंद्र की तर्ज पर इसे बढ़ाने की मांग की. 

सबसे न्यूनतम स्तर बेरोजगारी

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनॉमी संगठन ने हाल ही में बेरोजगारी का नया आकड़ा जारी किया था. इसके मुताबिक मार्च माह में छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर अब तक के सबसे न्यूनतम स्तर 0.6 प्रतिशत पर पहुंच गई है. 

इसे लेकर बघेल ने ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा - यह बहुत सुखद खबर है. अब छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर सबसे कम है. 0.6 प्रतिशत बेरोजगारी दर के साथ छत्तीसगढ़ देश में सबसे कम बेरोजगारी दल वाला राज्य बन गया है. वहीं राष्ट्रीय बेरोजगारी दर 7.6 प्रतिशत है. हमारे हर प्रयास में हमारी जनता भागीदार है, सबको बधाई. 

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED