Chirag Delhi Flyover: दिल्लीवालों के लिए गुड न्यूज! मरम्मत का काम पूरा, आज से पूरी तरह यात्रियों के लिए खुल गया चिराग दिल्ली फ्लाईओवर

Chirag Delhi Flyover Open: चिराग दिल्ली फ्लाईओवर पूरी तरह से खुलने की घोषणा से यात्रियों ने राहत की सांस ली है. आएदिन लगने वाले जाम से उन्हें मुक्ति मिल जाएगी. इससे समय और पैसे दोनों की बचत होगी.

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर (फाइल फोटो)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 8:07 AM IST
  • लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने फ्लाईओवर खोलने की दी जानकारी
  • लाखों यात्रियों को आवागमन में होगी आसानी

दिल्लीवालों के गुड न्यूज है. चिराग दिल्ली फ्लाईओवर 26 अप्रैल 2023 से पूरी तरह आम लोगों के लिए खुल गया. सुबह आठ बजे से लोग इससे होकर आवागमन करने लगे हैं. लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने कहा कि इस फ्लाईओवर के खुलने से दिल्ली के लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी. लाखों लोगों का आवागमन सुलभ होगा. 

पीडब्ल्यूडी ने 24 घंटे किया काम
मंत्री आतिशी ने कहा कि पिछले महीने लगातार बारिश के कारण कई बार काम रोकना पड़ा, जिससे समय-सीमा में देरी हुई. हालांकि, पीडब्ल्यूडी ने 24 घंटे काम करके और समय से पहले काम पूरा करके अपनी प्रतिबद्धता दिखाई. हमें गर्व है कि पीडब्ल्यूडी ने दिल्ली को जाम मुक्त बनाने की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाया है. चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मेन्टेनेंस के कार्य पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नजर थी और वे इसकी मॉनिटरिंग कर रहे थे. उनके निर्देशन में यहां दोगुनी रफ्तार से काम पूरा किया गया.

लाखों यात्रियों को होगा फायदा
फ्लाईओवर के फिर से खुलने से उन लाखों यात्रियों को लाभ होगा, जो हर दिन नेहरू प्लेस और आईआईटी के बीच यात्रा करते हैं. पंचशील फ्लाईओवर, रिंग रोड, मूलचंद से लाला लाजपत राय मार्ग का इस्तेमाल करने वालों को फायदा होगा. नोएडा, फरीदाबाद, ओखला, बसंत कुंज, एम्स और एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों भी इस फ्लाईओवर के खुलने से लाभ होगा.

सराय काले खां में नया पुल जुलाई तक होगा शुरू
सराय काले खां टी-जंक्शन पर जुलाई तक जाम से राहत मिलने की उम्मीद है. यहां बन रहे फ्लाईओवर का काम जुलाई तक पूरा हो जाएगा, जिसके बाद लोग सिग्नल फ्री सफर कर सकेंगे. मंत्री आतिशी ने फ्लाईओवर निर्माणस्थल का दौरा करने के बाद यह जानकारी दी. मंत्री ने कहा कि सराय काले खां में रेलवे स्टेशन, अंतरराज्जीय बस अड्डा और आने वाले समय में रैपिड रेल का स्टेशन भी होगा. इससे ट्रैफिक दबाव और बढ़ेगा. यहां जाम रहित सफर के लिए फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है.

 

Read more!

RECOMMENDED