जीत का तोहफा! गोवा में हर साल 3 सिलेंडर मिलेंगे फ्री, CM प्रमोद सावंत ने चुनाव जीतते ही लिया फैसला  

डॉ. प्रमोद सावंत ने हाल ही में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में 3 फ्री सिलेंडर का फैसला लिया गया है. इसके लिए योजना को मंजूरी मिल चुकी है. इसे 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा. चुनाव के दौरान बीजेपी के घोषणापत्र में इस वादे को शामिल किया गया था.

Free LPG Cylinders
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 29 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 11:05 AM IST
  • 1 अप्रैल से होगी योजना लागू
  • रोजगार के अवसर भी करेंगे पैदा 

जहां एक ओर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत आसमान छू रही है, वहीं गोवा सरकार ने लोगों को जीत का तोहफा दिया है. गोवा के लोगों को हर साल 3 सिलेंडर फ्री मिलने वाले हैं. इसकी घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को की है. बता दें, हाल ही में घरेलू रसोई गैस की कीमत में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है. लेकिन अब गोवा में बीजेपी सरकार ने 1 अप्रैल से सभी घरों में हर साल तीन मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने की घोषणा की है.

नई कैबिनेट में लिया फैसला 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को नई कैबिनेट की पहली बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह घोषणा की है. इसमें उनके आठ और अन्य मंत्री शामिल थे. प्रमोद सावंत ने सोमवार शाम एक ट्वीट में कहा, 'सीएम पद की शपथ लेने के बाद पहली बैठक की अध्यक्षता की. कैबिनेट ने नए वित्तीय वर्ष से बीजेपी के घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार 3 मुफ्त सिलेंडर योजना तैयार करने का फैसला किया है.

1 अप्रैल से होगी योजना लागू

आपको बताते चलें, मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत के नेतृत्व में कैबिनेट ने सोमवार को अपनी पहली बैठक में हर घर को हर साल तीन मुफ्त सिलेंडर देने वाली योजना को मंजूरी दी है. बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, सीएम ने कहा कि योजना को इस साल 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा. सावंत ने कहा, "हमें लाभार्थियों की आय सीमा तय करने जैसी योजना पर काम करना है." बता दें, यह बीजेपी के घोषणापत्र में प्रमुख चुनावी वादों में से एक था.

रोजगार भी करेंगे पैदा 

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने सोमवार को संवाददाताओं से यह भी कहा कि लौह अयस्क खनन को फिर से शुरू करना और रोजगार पैदा करना मौजूदा कार्यकाल के दौरान उनकी प्राथमिकताएं रहेंगी.  

बता दें, सावंत ने 2019 में तत्कालीन सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद शीर्ष पद का कार्यभार संभाला था. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रमोद सावंत के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था. जिसमें पार्टी ने 20 सीटें जीती हैं.


 
 
 
 
 

Read more!

RECOMMENDED