CM Yogi Adityanath ने किया All India Advocate Cricket Tournament का उद्घाटन... बैट पकड़ शॉट लगाते दिखे मुख्यमंत्री

ऑल इंडिया एडवोकेट क्रिकेट टूर्नामेंट एक वार्षिक आयोजन है, जिसका उद्देश्य देशभर के वकीलों के बीच सामंजस्य और फिटनेस को बढ़ावा देना है. इस आयोजन से वकील न केवल कोर्टरूम की तनावपूर्ण जिंदगी से ब्रेक लेते हैं बल्कि एक-दूसरे के साथ बेहतर संबंध भी बनाते हैं. 

Yogi Adityanath and Cricket Tournament (Photo/X)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 10:49 AM IST
  • खेल में टीम भावना और दृढ़ता जरूरी
  • सोशल मीडिया पर भी दी जानकारी 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम का माहौल शनिवार को खासा जोशीला हो गया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 36वें ऑल इंडिया एडवोकेट क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन के मौके पर खुद मैदान पर उतरकर बल्ला थाम लिया. मुख्यमंत्री का खेल के प्रति यह अंदाज देखकर वहां मौजूद भीड़ में उत्साह की लहर दौड़ गई और सोशल मीडिया पर उनका क्रिकेट खेलते हुए वीडियो वायरल हो गया.

खेल में टीम भावना और दृढ़ता जरूरी
इस मौके पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने कहा, "खेल हमें टीम भावना के साथ काम करना सिखाते हैं, चाहे वह पारिवारिक जीवन हो या सार्वजनिक जीवन. अगर हमारे अंदर टीम के रूप में काम करने की क्षमता है, तो हमारे सफल होने की संभावना काफी बढ़ जाती है." 

मुख्यमंत्री ने खेल के प्रेरणात्मक पक्ष पर जोर देते हुए कहा कि खेल हमें कठिन परिस्थितियों से जूझने की प्रेरणा देते हैं. उन्होंने बताया कि किस प्रकार खेल लोगों को मुश्किल हालात में सामूहिक प्रयास और दृढ़ निश्चय के साथ चुनौतियों का सामना करना सिखाते हैं. उनके मुताबिक, खेल व्यक्ति के जीवन में संघर्ष की भावना को जगाते हैं और जीवन के हर क्षेत्र में उसे प्रगति की राह पर ले जाते हैं.

सोशल मीडिया पर भी दी जानकारी 
सीएम ने सोशल मीडिया पर भी इस आयोजन की जानकारी साझा की. उन्होंने लिखा, "आज लखनऊ में 36वें ऑल इंडिया एडवोकेट क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में भाग लिया. पिछले 10 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में देश में खेल गतिविधियों का विस्तार हुआ है. 'खेलो इंडिया', 'फिट इंडिया मूवमेंट' और 'सांसद खेलकूद प्रतियोगिता' इसके प्रमाण हैं."

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि कैसे केंद्र सरकार की अलग-अलग योजनाओं ने खेल के प्रति देश के नजरिए को बदल दिया है. 'खेलो इंडिया' जैसे कार्यक्रम ने युवाओं को खेल में अपना करियर बनाने का सपना दिखाया है, जबकि 'फिट इंडिया मूवमेंट' ने सामान्य नागरिकों को शारीरिक स्वास्थ्य के महत्व को समझने के लिए प्रेरित किया है.

एडवोकेट वेलफेयर फंड बढ़ाया गया
इस मंच से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वकीलों के कल्याण के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता भी जाहिर की. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने एडवोकेट वेलफेयर फंड को बढ़ाया है. मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि वकील की आकस्मिक मृत्यु के मामले में दी जाने वाली क्षतिपूर्ति राशि को 1.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया गया है.

वकीलों के बीच भाईचारे को बढ़ावा देने वाला टूर्नामेंट
गौरतलब है कि ऑल इंडिया एडवोकेट क्रिकेट टूर्नामेंट एक वार्षिक आयोजन है, जिसका उद्देश्य देशभर के वकीलों के बीच सामंजस्य और फिटनेस को बढ़ावा देना है. इस आयोजन के माध्यम से वकील न केवल कोर्टरूम की तनावपूर्ण जिंदगी से ब्रेक लेते हैं बल्कि एक-दूसरे के साथ बेहतर संबंध भी बनाते हैं. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस टूर्नामेंट की तारीफ करते हुए कहा कि इस प्रकार के खेल आयोजनों से न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक फिटनेस को भी बढ़ावा मिलता है. 


 

Read more!

RECOMMENDED