CWG 2022: खिलाड़ियों को मोदी मंत्र! CWG में हिस्सा लेने जा रहे एथलीटों से बोले पीएम- कोई नहीं है टक्कर में, कहां पड़े हो चक्कर में

Commonwealth Games 2022 में हिस्सा लेने के लिए 322 लोगों का बड़ा दल इंग्लैंड भेजा जा रहा है. पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया और शुभकामनाएं दी.

PM Modi interacts with the Indian Contingent bound for Commonwealth Games 2022 (PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 3:36 PM IST
  • CWG में हिस्सा लेने जा रहे खिलाड़ियों से पीएम ने की बात
  • पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को जीत का मंत्र दिया

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की और उनका हौसला बढ़ाया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग संवाद में प्रधानमंत्री खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके कोच से भी बात की. पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी.

पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला-
कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलने जा रहे खिलाड़ियों का पीएम मोदी ने हौसला बढ़ा. उन्होंने कहा कि जो भी एथलीट पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. वो भी जबरदस्त छाप छोड़ेंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि आपको पता ही है कि कैसे खेलना है. क्या रणनीति अपनानी है. पीएम मोदी ने कहा कि मैदान बदला, माहौल बदला, लेकिन आपका मिजाज नहीं बदला. हौसला नहीं बदला. तिरंगे को फहराना है. अपना प्रभाव छोड़कर आना है.

खिलाड़ियों को पीएम मोदी का मंत्र-
कॉमनवेल्थ गेम्स में जीत के लिए पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को मंत्र दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं इतना ही कहूंगा कि खूब खेलिए. पूरी ताकत से खेलिए. बिना टेंशन के खेलिए. पीएम ने आगे कहा कि आपने सुना होगा कि कोई नहीं है टक्कर में, कहां पड़े हो चक्कर में. पीएम मोदी ने कहा कि आपको इसी एटिट्यूड के साथ जाना है और खेलना है. 
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने कहा कि जब आप लंदन से लौटेंगे तो हम फिर मिलेंगे. प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि भारतीय खिलाड़ी अपने क्षेत्र में अपना और देश का नाम रौशन करेंगे. पीएम से वर्चुअली मुलाकात में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ एथलीटों के कोच भी मौजूद रहे.

28 जुलाई से शुरू होगा CWG-
ब्रिटेन के बर्मिंघम में 28 जुलाई से कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत हो रही है. इस बार 72 देश कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रहे हैं. कॉमन वेल्थ गेम्स के लिए भारत ने 215 खिलाड़ियों भेजा है, जो 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में हिस्सा लेंगे. कोच और स्टाफ मिलाकर 322 लोगों का बड़ा दल इंग्लैंड जा रहा है.
टोक्यो ओलंपिक में शानादर प्रदर्शन के बाद पीएम मोदी ने खिलाड़ियों के सम्मान में एक शानदार कार्यक्रम भी रखा था. इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने जा रहे खिलाड़ियों के साथ पीएम मोदी ने संवाद किया.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED