COVID Update: यूके से गोवा आए तीन यात्री पाए गए कोविड पॉजिटिव, पीएचसी-कैंसौलिम में किया गया आइसोलेट

स्वास्थ्य मंत्री राणे ने कहा कि तीनों यात्रियों को दक्षिण गोवा में एक आइसोलेशन सेंटर में ट्रांसफर कर दिया गया है, जबकि फ्लाइट के अन्य सभी यात्री कोविड निगेटिव पाए गए हैं, जिन्हें एक और टेस्ट से पहले आठ दिनों के लिए स्ट्रिक्ट होम आइसोलेशन में रखा जाएगा. 

Representative image
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 3:38 PM IST
  • स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट
  • मरीज को पीएचसी-कैंसौलिम में किया गया आइसोलेट 

गोअन मूल के एक ब्रिटिश नागरिक सहित तीन यात्री, जो शुक्रवार तड़के यूनाइटेड किंगडम से गोआ के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे, कोविड पॉजिटिव पाए गए. स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि तीनों यात्रियों को दक्षिण गोवा में एक आइसोलेशन सेंटर में ट्रांसफर कर दिया गया है, जबकि फ्लाइट के अन्य सभी यात्री कोविड निगेटिव पाए गए हैं, जिन्हें एक और टेस्ट से पहले आठ दिनों के लिए स्ट्रिक्ट होम आइसोलेशन में रखा जाएगा. 

स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट

स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ट्वीट किया, "यह आज सुबह यूके से आई फ्लाइट AI 146 के बारे में है. 237 यात्रियों के आगमन पर टेस्ट किया गया. 3 यात्रियों का टेस्ट पॉजिटिव रहा है.” हाल ही में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्ट्रेन का पता चलने के बाद केंद्र सरकार द्वारा ब्रिटेन को 'जोखिम' श्रेणी में रखा गया है. इन देशों के यात्रियों को एक्स्ट्रा COVID-19 टेस्ट और क्वारंटीन उपायों का पालन करना होगा.

“दूसरे सभी निगेटिव यात्रियों को स्ट्रिक्ट होम क्वारंटीन में रखा जाएगा और यदि लक्षण दिखाई देते हैं तो उनका 8 दिनों बाद दोबारा टेस्ट होगा. भारत सरकार के दिशानिर्देशों / प्रोटोकॉल के अनुसार, इस संबंध में डीएचएस (स्वास्थ्य सेवा निदेशालय) को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं,” राणे ने एक अन्य ट्वीट के जरिए कहा.

मरीज को पीएचसी-कैंसौलिम में किया गया आइसोलेट 

इससे पहले, दिन में गोअन मूल का एक 41 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक भी यूके से आने के बाद कोविड पॉजिटिव पाया गया था. राणे ने ट्वीट किया, "गोवा मूल के एक 41 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक ने आज सुबह हवाई अड्डे पर सकारात्मक परीक्षण किया. मरीज को पीएचसी-कैंसौलिम में आइसोलेट किया गया है.” 

 हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि यात्री 98वें वंदे भारत मिशन की उड़ान में सवार था जो सुबह-सुबह गोवा हवाईअड्डे पर पहुंचा था. कोविड पॉजिटिव पाए जाने वाले अन्य दो यात्रियों के बारे में डिटेल्स उपलब्ध नहीं थे. गुरुवार देर रात कोलकाता हवाई अड्डे पर 18 वर्षीय महिला भी कोविड पॉजिटिव पाईं गई, जो दोहा से क्वार्टर एयरवेज की उड़ान QR 540 से आई थी. गैर-जोखिम वाले देशों से आने वाले 2 प्रतिशत यात्रियों के रैंडम आरटीपीसीआर टेस्ट के दौरान, उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी.


 

Read more!

RECOMMENDED