26 साल बाद जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार हुआ खूंखार अपराधी, 30 साल पहले किया था कत्ल

शाहनवाज नाम के इस आरोपी पर 13 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं. शाहनवाज ने सहारनपुर में 1991में अहमद अली नाम के एक शख्स का कत्ल किया था.

26 साल बाद गिरफ्तार हुआ अपराधी
तनसीम हैदर
  • नोएडा ,
  • 26 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 4:43 PM IST
  • 26 साल बाद जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार हुआ आरोपी.
  • शाहनवाज नाम के इस आरोपी पर 13 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं.

सहारनपुर पुलिस का अपराधियों के खिलाफ कमरतोड़ अभियान जारी है. पुलिस की इन्ही कोशिशों के तहत कत्ल का एक खूंखार अपराधी 26 साल बाद जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार हुआ है. इस अपराधी ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 30 साल पहले एक कत्ल किया था. कत्ल जैसे संगीन मामले में 1995 से फरार चल रहे एक शातिर अपराधी को सहारनपुर पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया है.

26 साल बाद जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार

यह शख्स पिछले 26 साल से जमानत के बाद लगातार फरार चल रहा था.  मेरठ सहारनपुर समेत कई जिले की पुलिस आरोपी की तलाश में खाक छानती घूम रही थी. जानकारी के मुताबिक 1995 से फरार आरोपी शाहनवाज को सहारनपुर स्वाट टीम ने 26 साल बाद जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार किया है. शाहनवाज नाम के इस आरोपी पर 13 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं. फरार आरोपी शाहनवाज अली जम्मू कश्मीर में वूलन कपड़े का कारोबार करता था. शाहनवाज ने सहारनपुर में 1991में अहमद अली नाम के एक शख्स का कत्ल किया था जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के 4 साल बाद शाहनवाज को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी जिसके बाद से वह वापस नहीं लौटा और फरार हो गया था. 

शाहनवाज

अपराधियों पर कसी नकेल

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सैकड़ों बदमाशों के एनकाउंटर किए गए हैं और हजारों बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं. योगी सरकार बनने के बाद से यह सिलसिला लगातार जारी है.  इसी कड़ी में सहारनपुर में हाल ही में ज्वाइन किए एसएसपी आकाश तोमर ने जिले की कमान संभालने के बाद अपराधियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. 26 साल बाद फरार अपराधी शाहनवाज की गिरफ्तारी इसी का नतीजा है. 

 

 

Read more!

RECOMMENDED