इस 78 साल की महिला ने राहुल गांधी के नाम लिखी अपनी संपत्ति, कोर्ट में पेश किया वसीयतनामा, जानें वजह

देहरादून की एक 78 साल की महिला ने अपनी सभी संपत्ति को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम करने का फैसला किया है. इस बारे में वह कोर्ट में वसीयतनामा भी सौंप चुकी हैं.

इस महिला ने राहुल गांधी के नाम की संपत्ति
gnttv.com
  • देहरादून,
  • 04 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 3:46 PM IST
  • देहरादून की महिला ने राहुल गांधी के नाम की अपनी संपत्ति
  • राहुल के विचारों के बताया देश के लिए जरूरी

जहां एक तरफ देश में हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को न केवल करारी हार का सामना करना पड़ा है, बल्कि कांग्रेस के अंदर जबरदस्त गुटबाज़ी और आपसी तनातनी देखने को मिल रही है. ऐसे में एक बुजुर्ग महिला राहुल गांधी व उनके विचारों को देश के लिए जरूरी बता रही हैं. 

देहरादून निवासी 78 वर्षीय महिला पुष्पा मुन्जियाल डालनवाला ने अपनी सारी संपत्ति का मालिकाना हक कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष, सांसद राहुल गांधी के नाम करते हुए देहरादून कोर्ट में वसीयतनामा पेश किया है. महिला का कहना है कि वह राहुल के विचारों से काफी प्रभावित हैं. इसलिए वह अपनी संपत्ति को राहुल गांधी के नाम कर रही हैं.

50 लाख की है चल-अचल संपत्ति

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने बताया कि पुष्पा मुन्जियाल से जब इस बारे में पूछा तो महिला ने बताया कि वह राहुल गांधी के विचारों से अत्याधिक प्रभावित हैं. उनके परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक हमेशा आगे बढकर देश के लिए काम किया है. उन्होंने सर्वोच्च कुर्बानी दी है. चाहे  इन्दिरा गांधी हों या राजीव गांधी, उन्होंने इस देश की एकता और अखण्डता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी है. 

पुष्पा मुन्जियाल की संपत्ति में 50 लाख की चल-अचल संपत्ति के साथ-साथ 10 तोले सोना भी शामिल है. उन्होंने न्यायालय में अपनी संपत्ति का पूर्ण ब्यौरा देते हुए राहुल गांधी के नाम वसीयतनामा प्रस्तुत कर न्यायालय से अनुरोध किया है कि उनके उपरान्त उनकी पूरी संपत्ति का मालिकाना हक राहुल गांधी को सौंपा जाए.

(दिलीप सिंह की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED