खुल गई दिल्ली! राजधानी पूरी तरह से अनलॉक, मास्क नहीं पहना तो 500 का जुर्माना

सबसे ज्यादा राहत मेट्रो में सफर करने वालों को होगी जो अब खड़े होकर भी सफर कर सकेंगे. डीटीसी बसों में भी खड़े होकर सफर कर सकेंगे. पहले ही दिल्ली सरकार ने कहा कि 1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन खुल जाएंगे.

दिल्ली पूरी तरह से अनलॉक, मास्क नहीं पहना तो 500 का जुर्माना
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 9:10 PM IST
  • मेट्रो में खड़े होकर कर सकेंगे सफर
  • अनलॉक से खुश हैं व्यापारी

कोरोना की तीसरी लहर भी अब खत्म होने की कगार पर आ चुकी है. ऐसे में सोमवार, 28 फरवरी दिल्ली के लिए बहुत बड़ा दिन है. जब राजधानी पूरी तरह से अनलॉक होगी. रात के कर्फ्यू का द एंड हो चुका है, तो दुकान, मॉल, रेस्टोरेंट पूरी क्षमता के साथ खुलकर बंद होंगे. जबकि डीडीएमए का आदेश कहता है कि मास्क ना पहनने पर 500 रुपए जुर्माना देना होगा. याद रहे सावधानी नहीं छोड़ना है.

मेट्रो में खड़े होकर कर सकेंगे सफर
सबसे ज्यादा राहत मेट्रो में सफर करने वालों को होगी जो अब खड़े होकर भी सफर कर सकेंगे. डीटीसी बसों में भी खड़े होकर सफर कर सकेंगे. पहले ही दिल्ली सरकार ने कहा कि 1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन खुल जाएंगे. केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि वो अपने यहां पाबंदियों में छूट दे सकते हैं. लेकिन 31 मार्च तक कोरोना से बचाव के नियमों का पालन किया जाना चाहिए. इसके तहत मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने का नियम लागू रहेगा.

अनलॉक से खुश हैं व्यापारी
न्यू दिल्ली ट्रेडर एसोसिएशन के अमित गुप्ता ने कहा कि मार्केट पूरी तरह से खुलेगा तो बिजनेस अपना रफ्तार में दौड़ेगा. सरोजिनी नगर मार्केट कारोबारी ओ पी शर्मा ने कहा कि पाबंदियों की वजह से रात आठ बजे सब कुछ बंद हो जाता था, तो लोग वापस चले जाते थे. वहीं रेस्टोरेंट कारोबारी खुश हैं और उनको उम्मीद है कि दिल्ली की नाइटलाइफ दुबारा से लौटेगी, जब दिल्ली पूरी तरह से अनलॉक हो जाएगी.

 

Read more!

RECOMMENDED