बूस्टर डोज को लेकर केंद्र के संपर्क में दिल्ली सरकार, लोगों से ओमिक्रॉन को लेकर सावधानी बरतने की अपील

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली में चार लैब हैं. जिसमें दो केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं. दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 54 मामले सामने आए हैं.

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 10:02 PM IST
  • दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले
  • बूस्टर डोज को लेकर केंद्र के संपर्क में
  • दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के 54 केस

बूस्टर डोज को लेकर केजरीवाल सरकार केंद्र के संपर्क में है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों से ओमिक्रॉन वेरिएंट से न घबराने और सावधानी बरतने की अपील की है. मीडिया से बातचीत के दौरान जैन ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है और इसके इलाज और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है. सभी से अपील है कि मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

अब तक ओमिक्रॉन के 54 मामले, 17 मरीज स्वस्थ
सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में कुल 54 ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं, जिसमें से 34 मरीज एलजेएनपी अस्पताल में भर्ती हैं और 17 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और वे अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली में कुल 4 जीनोम सिक्वेंसिंग लैब हैं, जो ओमिक्रॉन के मामलों की जांच करने में सक्षम हैं. इसमें दो लैब केंद्र की है और दो दिल्ली सरकार की है. दिल्ली सरकार के दोनों लैब की क्षमता प्रतिदिन 100 से अधिक सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग करने की हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशानुसार, दिल्ली में कोरोना के सभी पॉजिटिव सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है.

सावधानी बरतने की जरूरत
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत है. ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है. इसके इलाज़ और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है. उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों से कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने का आग्रह किया. उन्होंने लोगो से सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निवेदन किया. इसके अलावा, उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने की अपील भी की. साथ ही कहा कि बूस्टर डोज़ देने को लेकर दिल्ली सरकार लगातार केंद्र सरकार संपर्क में है.

Read more!

RECOMMENDED