दोस्त की नाबालिग बेटी से दो साल तक रेप करता रहा दिल्ली सरकार का अफसर, केजरीवाल ने किया सस्पेंड, पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी पर अपने मृत दोस्त की नाबालिग बेटी से कई महीनों तक कथित तौर पर बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल के आदेश पर अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

Delhi Rape Case
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 3:08 PM IST

दिल्ली में दिवंगत दोस्त की नाबालिग बेटी से रेप के आरोपी अफसर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सस्पेंड कर दिया है. सीएम ने सस्‍पेंशन के संबंध में मुख्‍य सचिव से शाम पांच बजे तक रिपोर्ट तलब की है. बलात्कार का आरोपी अफसर दिल्ली के महिला एवं बाल विकास विभाग का डिप्टी डायरेक्टर था. पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. नाबालिग लड़की का बयान दर्ज कर लिया गया है.

दिल्ली पुलिस ने आरोपी और उसकी पत्नी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) एक्ट के तहत बलात्कार के आरोप में एफआईआर भी दर्ज की है. आरोपी की पत्नी पर गर्भपात की दवा देने का आरोप है.

 

स्वाति मालीवाल धरने पर बैठीं
DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल अस्पताल में धरने पर बैठ गई हैं. उन्होंने कहा है, मैं देखना चाहती हूं कि ऐसा क्या है जो दिल्ली पुलिस छिपाना चाहती है और DCW की अध्यक्ष को अंदर जाकर लड़की से मिलने नहीं दिया जा रहा है...मैं दिल्ली पुलिस को चेतावनी देती हूं कि उन्हें जो करना है कर लें मैं यहां से तब तक नहीं हटूंगी जब तक मुझे पीड़िता और उसकी मां से मिलने नहीं दिया जाएगा.

क्या है पूरा मामला
आरोप है कि महिला एवं बाल विकास विभाग का डिप्टी डायरेक्टर लंबे वक्‍त से अपने दोस्‍त की नाबालिग बेटी को दुष्‍कर्म का शिकार बना रहा था. इस बाबत उत्तरी जिले के बुराड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया है. 17 वर्षीय लड़की के पिता की मौत अक्टूबर 2020 में हो गई थी.  जिसे बाद आरोपी नाबालिग लड़की को अपने बुराड़ी स्थित घर ले आया.

आरोपी की पत्नी ने अबॉर्शन पिल्स देकर कराया गर्भपात
पुलिस के मुताबिक नाबालिग का आरोप है कि नवंबर-दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 में उसके स्थानीय अभिभावक (दिल्ली सरकार के अधिकारी) ने उसके साथ बलात्कार किया. जब उसने यह बात आरोपी की पत्नी को बताई तो महिला ने उसे धमकाया और उसका गर्भपात भी करा दिया. लड़की तनाव और दबाव में रही. घटना के बाद उसे पैनिक अटैक का भी सामना करना पड़ा. उसके इलाज के दौरान ये बात सामने आई.

 

Read more!

RECOMMENDED