गाड़ी चलाने का शौक रखने वालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली में फिर से शुरू होंगे ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट

दिल्ली परिवहन विभाग ने शुक्रवार को ड्राइविंग लाइसेंस स्किल और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट को फिर से शुरू करने का आदेश दिया है, जिन्हें COVID-19 मामलों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए बंद कर दिया गया था.

दिल्ली में फिर बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 28 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 7:43 PM IST
  • लोग एक बार फिर से दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए स्किल टेस्ट दे सकेंगे.
  • कोरोना के आंकड़े कम होने के साथ ही तमाम पाबंदियों में राहत.

कोरोना महामारी के कहर के चलते देश के सभी राज्यों में तमाम प्रतिबंध लगाए गए हैं. लेकिन राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों कोरोना के आंकड़े कम होने के साथ ही तमाम पाबंदियों में राहत दी गयी है. हाल ही में दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटा दिया गया है. इसके अलावा अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुल सकेंगे. जिसके बाद अब गाड़ी चलाने का शौक रखने वालों के लिए भी गुड न्यूज है. दिल्ली में फिर से ड्राइविंग लाइसेंस, स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस की प्रक्रिया शुरू होगी. कोरोना के कारण पिछले कुछ समय से दिल्ली के सभी DTO में यह प्रक्रिया बंद कर दी गई थी.

दिल्ली परिवहन विभाग ने शुक्रवार को ड्राइविंग लाइसेंस स्किल और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट को फिर से शुरू करने का आदेश दिया है, जिन्हें COVID-19 मामलों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए बंद कर दिया गया था. राजधानी में कोरोनोवायरस की स्थिति में सुधार के बाद दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA)  ने कुछ गतिविधियों को फिर से शुरू करने का आदेश दिया है. एक आधिकारिक आदेश में कहा गया, “ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट से संबंधित गतिविधियों का निलंबन तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया जाता है. सभी क्षेत्रीय प्राधिकरण (DTO) ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट और लर्निंग लाइसेंस टेस्ट को फिर से शुरू करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे." 

दिल्ली में हटाए गए प्रतिबंध

इसके साथ ही आदेश में यह भी कहा गया कि जोनल डिप्टी कमिश्नर (परिवहन) और डीटीओ को ड्राइविंग लाइसेंस स्किल टेस्ट आयोजित करते समय डीडीएमए दिशानिर्देशों के अनुसार सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. जिसके बाद अब लोग एक बार फिर से दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए स्किल टेस्ट दे सकेंगे. दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक ने कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए कुछ प्रतिबंध हटाए हैं.  

गुरुवार को हुई बैठक में दिल्ली से वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही रेस्टोरेंट और बाजारों को खोलने की इजाजत दे दी गई है. शादी समारोह में भी 200 लोग शामिल हो सकेंगे. दिल्ली में सिनेमा हॉल, बार और रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे. सरकारी दफ्तर भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खुल सकेंगे. 

 

 

Read more!

RECOMMENDED