Weather Update: Delhi NCR में वीकेंड पर हो सकती है भारी बारिश, जानिए UP-Bihar समेत बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: मौसम विभाग ने वीकेंड पर दिल्ली एनसीआर में बारिश की चेतावनी जारी की है. न सिर्फ दिल्ली बल्कि उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

Weather Update (Photo-PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 12:16 AM IST

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले लिया. सुबह अच्छी धूप तो दिन बीतते बीतते बारिश हो ही जाती है. शुक्रवार को भी बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव देखने को मिला. मौसम विभाग ने दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है तो वहीं कुछ राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. चलिए जानते हैं कि आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहने वाला है. 

दिल्ली के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.  11 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. इस दौरान बिजली कड़क सकती है और तेज गति से हवा चल सकती है. गुरुवार को भी दिल्ली में 2.8 मिमी बारिश दर्ज की गई. वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को बारिश के बाद तापमान में गिरावट आ सकती है. 

यूपी -बिहार का कैसा रहेगा मौसम ?

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के लिए ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए भी अलर्ट जारी किया है. उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर, अमेठी, अलीगढ़, औरैया, प्रयागराज, बरेली, बागपत, बहराइच,  बांदा, 
बलरामपुर, बदायूं और बिजनौर में शनिवार को बारिश हो सकती है. वहीं बिहार के अधिकांश जिलों में भी सुबह अच्छी बारिश की संभावना है. 

बाकी राज्यों के मौसम का हाल भी जान लीजिए

राजस्थान के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में तो मौसम रौद्र रूप दिखा रहा है. कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है जिससे जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों के लिए अगले 5 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आने वाले 5 दिनों में मूसलाधार बारिश हो सकती है. कई इलाकों में लैंडस्लाइड की भी संभावना है.  मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में 15 अगस्त तक, हरियाणा और चंडीगढ़ में 12 अगस्त तक, पंजाब में 10 अगस्त तक और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 13 अगस्त तक भारी वर्षा की संभावना है.

 

Read more!

RECOMMENDED