Delhi-NCR की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में रहने का सपना होगा पूरा, DMIC IITGNL ने लॉन्च की पहली ग्रुप हाउसिंग व कॉमर्शियल मिक्स यूज भूखंड योजना

DMIC IITGNL: डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल दिल्ली एनसीआर की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में रहने का सपना साकार करने जा रही है. इसके लिए DMIC IITGNL ने तीन ग्रुप हाउसिंग भूखंड और दो वाणिज्यिक भूखंड की योजनाएं लॉन्च कर दी हैं. रिजर्व प्राइस के आधार पर इन तीनों भूखंडों की कुल कीमत लगभग 473 करोड़ रुपए निर्धारित की गई है.

दिल्ली-एनसीआर की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में रहने का सपना होगा साकार
तनसीम हैदर
  • नई दिल्ली,
  • 04 जून 2023,
  • अपडेटेड 5:56 PM IST
  • दिल्ली एनसीआई में बनेगी सबसे स्मार्ट टाउनशिप
  • इन भूखंडों के लिए तय की गई रकम

दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर के तहत विकसित देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा में आशियाना पाने का सपना अब पूरा होगा. DMIC IITGNL ने तीन ग्रुप हाउसिंग भूखंड और दो वाणिज्यिक भूखंड की योजनाएं लॉन्च कर दी हैं. इस टाउनशिप में आईआईटीजीएनएल की पहली ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्यिक भूखंड बनाने की योजनाएं हैं. इससे पहले तक सिर्फ औद्योगिक भूखंडों की योजना ही लाई गई थी, जो काफी सफल रही है.

DMIC IITGNL की प्रबंध निदेशक और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने हाल ही में बैठक कर इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्यिक भूखंडों की योजना लॉन्च करने के निर्देश दिए थे, जिस पर अमल करते हुए आईआईटीजीएनएल की टीम ने शनिवार को ग्रुप हाउसिंग के तीन और दो वाणिज्य भूखंडों की योजना लॉन्च कर दी है. आईआईटीजीएनएल के कार्यकारी निदेशक अमनदीप डुली ने बताया कि तीन ग्रुप हाउसिंग भूखंडों में से एक भूखंड 19503 वर्ग मीटर, दूसरा भूखंड 34247 वर्ग मीटर और तीसरा भूखंड 56329 वर्ग मीटर का है. रिजर्व प्राइस के आधार पर इन तीनों भूखंडों की कुल कीमत लगभग 473 करोड़ रुपए निर्धारित की गई है.

निलामी के जरिए किया जाएगा भूखंडों का आवटन

इसी तरह दो वाणिज्यिक भूखंडों में से एक भूखंड 10800 वर्ग मीटर और दूसरा 23530 वर्ग मीटर का है. रिजर्व प्राइस के आधार पर इन दोनों भूखंडों की कुल कीमत लगभग 247 करोड़ रुपए है. इन भूखंडों का आवंटन ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए होगा, जो आवेदक सबसे अधिक बोली लगाएगा, उसे ये भूखंड आवंटित किए जाएंगे. इन दोनों तरह की स्कीमों में पंजीकरण और ब्रोशर डाउनलोड करने की सुविधा 16 जून से मिलने लगेगी. पंजीकरण और डॉक्यूमेंट सबमिट करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई है. इन स्कीमों में पंजीकरण, आवेदन, फीस डिपॉजिट और ई-ऑक्शन की सुविधा बैंक ऑफ बड़ौदा के पोर्टल http://-iitgnl-bankofbaroda.com पर  होगी. इन दोनों स्कीमों के बारे में और अधिक जानकारी के लिए ब्रोशर आईआईटीजीएनएल की वेबसाइट www.iitgnl.com पर उपलब्ध रहेगा.

24 घंटे बिजली पानी की होगी सुविधा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीइओ ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि भारत सरकार और ग्रेटर नोएडा के संयुक्त उपक्रम डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल की तरफ से बोड़ाकी के पास इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप बसाई गई है. यह पूर्ण रूप से विकसित देश के सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक है. यह टाउनशिप प्लग एंड प्ले सिस्टम पर आधारित है. बिजली और पानी की 24 घंटे सप्लाई की व्यवस्था है. यह टाउनशिप ऑटोमेटेड वेस्ट कलेक्शन की सुविधा से युक्त है. इस तरह की टाउनशिप में निवेश करने के लिए कई निवेशक बहुत इच्छुक हैं. खरीदारों की भी काफी मांग है. इसीलिए ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्य भूखंडों की योजना लाई गई है. ये सभी भूखंड पूर्ण रूप से विकसित किए जा चुके हैं. इन स्कीमों के सफल आवेदकों को एक माह में इन भूखंडों पर पोजेशन भी दे दिया जाएगा.

 

Read more!

RECOMMENDED