Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदली करवट, कई इलाकों में झमाझम बारिश के साथ पड़े ओले... जानें आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की माने तो आज यानी 26 फरवरी को भी राजधानी दिल्ली में बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे में मौसम में ठंडक बनी रह सकती है.

दिल्ली में बारिश से बदला मौसम का मिजाज
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 7:46 AM IST
  • दिल्ली में बारिश से सुहावना हुआ मौसम
  • फिलहाल बनी रही सकती है मौसम में ठंडक

दिल्ली और एनसीआर में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है. कल यानी शुक्रवार देर रात कई जगह तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई और कई जगह ओले भी पड़े. मौसम में बदलाव से एक बार फिर राजधानी में ठंड बढ़ गई है औऱ तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

दिल्ली के द्वारका, उत्तम नगर समेत कई इलाके में बारिश के साथ ओले भी पड़े. हालांकि, आईएमडी ने पहले ही बारिश को लेकर अलर्ट किया था. बारिश का कारण वेस्टर्न डिस्टरबेंस को बताया गया है. 

अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री ज्यादा था. मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की माने तो आज यानी शनिवार को भी राजधानी में बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे में मौसम में ठंडक बनी रह सकती है.

उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावना

बता दें कि, दिल्ली-एनसीआर में जनवरी के महीने में भी रिकॉर्ड बारिश हुई थी और अब फरवरी में भी मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में भी 24 से 26 फरवरी के बीच बारिश होने की संभावना जताई गई है. राज्य में 26 फरवरी के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है.  

ये भी पढ़ें: 


 

Read more!

RECOMMENDED