अब पॉडकास्ट सुनाएगी दिल्ली पुलिस, 'किस्सा खाकी का' के जरिए बताई जाएंगी पुलिसवालों की कहानियां

'किस्सा खाकी का' पॉडकास्ट को प्रसिद्ध मीडिया शिक्षिका वर्तिका नंदा सुनाएंगी. यह ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उपलब्ध होगा.

दिल्ली पुलिस पॉडकास्ट
तनसीम हैदर
  • नई दिल्ली ,
  • 16 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 5:45 PM IST
  • 'किस्सा खाकी का' दिल्ली पुलिसकर्मियों की असाधारण सेवाओं का जश्न मनाएगा.
  • इस पॉडकास्ट को प्रसिद्ध मीडिया शिक्षिका वर्तिका नंदा सुनाएंगी.

इन दिनों लोगों में पॉडकास्ट का क्रेज बढ़ता जा रहा है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से हाथ मिलाते हुए आज अपना पहला पॉडकास्ट ऑन एयर किया है. 'किस्सा खाकी का' नाम से दिल्ली पुलिस ने अपना पहला पॉडकास्ट पेश किया है. पॉडकास्ट डिजिटल ऑडियो फाइलों की एक एपिसोडिक श्रृंखला होती है. जिसे इंटरनेट पर फीड के जरिए प्रसारित किया जाता है. पॉडकास्ट को कंप्यूटर और पोर्टेबल मीडिया प्लेयरों जैसे आईपॉड, स्मार्टफोन पर सुना जा सकता है. 

दिल्ली पुलिस पॉडकास्ट की दुनिया में अपना पहला कदम रख रही है. 'किस्सा खाकी का' नाम से ये डिजिटल ऑडियो प्रस्तुति की जाएगी. जब देश 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत आजादी की 75वीं सालगिरह का जश्न मना रहा है, ऐसे में 'किस्सा खाकी का' नाम के अपने पॉडकास्ट के माध्यम से, दिल्ली पुलिस क्राइम, इंवेस्टिगेशन और मानवता की अनसुनी कहानियों के जरिए जनता के साथ कम्यूनिकेशन करेगी. इस कड़ी में पहला पॉडकास्ट रविवार, 16 जनवरी 2022 को दोपहर 2 बजे दिल्ली पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल पर डिजिटली प्रसारित किया गया. 

वर्तिका नंदा सुनाएंगी 'किस्सा खाकी का'

'किस्सा खाकी का' पॉडकास्ट को प्रसिद्ध मीडिया शिक्षिका वर्तिका नंदा सुनाएंगी, जो अपने रेडियो कार्यक्रम की पहल के माध्यम से जेल सुधारों पर भी काम कर रही हैं. यह ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उपलब्ध होगा. 'किस्सा खाकी का' दिल्ली पुलिसकर्मियों के सभी रैंकों के सदस्यों की असाधारण सेवाओं का जश्न मनाएगा. इन कर्मियों ने अपने कर्तव्यों के प्रति उल्लेखनीय ईमानदारी का परिचय दिया है और साथ ही स्वेच्छा से सामाजिक और मानवीय सेवाओं को अंजाम दिया है. 

ये पॉडकास्ट दिल्ली पुलिस और नागरिकों के बीच एक नया बंधन बनाएगा. यह पुलिस बल के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में लोगों के बीच बेहतर समझ को सक्षम करेगा. विश्वास का ये बंधन बेहतर पुलिसिंग में मदद करेगा. दिल्ली पुलिस 'लास्ट-माइल-पुलिसिंग' को मानवीय स्पर्श से मजबूत करने के लिए सभी पारंपरिक और नए युग के माध्यम से लोगों तक पहुंचने की लगातार कोशिश कर रही है, ये पॉडकास्ट भी इसी दिशा में एक कदम है. 

 

 

Read more!

RECOMMENDED