जान‍िए, प्रियंका गांधी को चुनाव में टक्कर देने की बात कहने वाली एक्ट्रेस रचना सिंह के बारे में

गाजीपुर की रहने वाली एक्ट्रेस रचना सिंह ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि वह अगर प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ती हैं तो उनसे ज्यादा वोट उसे मिल जाएंगे.

एक्ट्रेस रचना सिंह
gnttv.com
  • वाराणसी,
  • 12 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 6:46 PM IST
  • रचना सिंह ने प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही
  • एक्ट्रेस ने कहा-प्रियंका गांधी से ज्यादा वोट उन्हें मिल जाएंगे

उत्तर प्रदेश की राजनीति में दिग्गजों को हमेशा से चुनौती मिलती रही है. हर चुनाव में कोई न कोई ऐसा शख्स सामने आता है जो बड़े चेहरों को चुनौती देकर मैदान में उतरता है और वह सुर्खियों में आ जाता है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब महज तीन महीने का ही वक्त बचा है और इस बार भी कुछ ऐसा हो रहा है.

दरअसल, सोमवार के एक एक्ट्रेस ने सीधे-सीधे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को चुनौती दे दी. प्रियंका गांधी को चुनाव में चुनौती देने की बात उसने जैसे ही की, सोशल मीडिया पर उस एक्ट्रेस का नाम ट्रेंड करने लगा. लोग यह जानने को बेताब हो उठे कि आखिर प्रियंका गांधी जैसी नेता के सामने भाजपा और अन्य पार्टी के नेता यह सोचने में लगे हैं कि किसे उतारा जाए, उन्हें एक ऐसे चेहरे ने चुनौती दी है जो अभी राजनीति में नहीं है.

कौन हैं रचना सिंह
प्रियंका गांधी को चुनाव में टक्कर देने की बात कहने वाली एक्ट्रेस का नाम है रचना सिंह यदुवंशी और वह उत्तर प्रदेश का गाजीपुर जिले से ताल्लुक रखती हैं. रचना सिंह 2018 में मिस इंडिया पॉपुलर फेस, 2018 में मिस काशी और उसी साल मिस उत्तर प्रदेश बनीं. रचना ने टीवी सीरियल में भी काम किया है. वह टीवी सीरियल तितलियां में बतौर लीड एक्ट्रेस काम कर चुकी हैं. बॉलीवुड और दक्षिण भारत की दो फिल्मों में अभी काम कर रही हैं.

'सिर्फ चुनाव के वक्त ही एक्टिव दिखती हैं प्रियंका'
रचना सिंह एक शूटिंग के सिलसिले में वाराणसी पहुंची थीं. उन्होंने वाराणसी में हुए विकास कार्य और यूपी में महिला सशक्तिकरण की तारीफ की और साथ ही देश में लड़कियों के साथ हो रहे बलात्कार जैसी घटना पर सख्त कानून लाने की बात कही. यूपी चुनाव में प्रियंका गांधी की तरफ से लड़कियों को बढ़ावा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह सिर्फ चुनाव के वक्त ही दिखती हैं.

'प्रियंका से ज्यादा वोट तो मुझे मिल जाएंगे'
एक्ट्रेस ने कहा कि अगर सच में वह महिलाओं और लड़कियों को आगे बढ़ना चाहती हैं तो वह कुछ ऐसा करें जिससे सभी को विश्वास हो सके. अचानक से जिस तरह से वह राजनीति में आई हैं, अगर मैं राजनीति में आऊं तो उनसे ज्यादा तो मुझे वोट मिल जाएगा. चुनाव लड़ने पर रचना ने कहा कि कई पार्टियों से उन्हें ऑफर आ रहे हैं. अगर उनके चुनाव लड़ने से समाज का भला हो सकता है तो इस पर वह जरूर विचार करेंगी.

यूपी में काफी एक्टिव हैं प्रियंका
उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रियंका गांधी पिछले कुछ वक्त से काफी एक्टिव हैं. महिला वोटरों को साधकर आगे बढ़ रही प्रियंका हर मोर्चे पर योगी सरकार को घेर रही हैं. जाहिर है प्रियंका की एक्टिवनेस सत्ता पक्ष और बाकी विपक्षी नेताओं के लिए बड़ी चुनौती बनती जा रही है. प्रियंका ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगी. हालांकि, जब भी उनसे यह सवाल पूछा गया है तो उन्होंने यह कहा है कि वह चुनाव लड़ सकती हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED