Chardham Yatra: चारधाम यात्रा के लिए नहीं मिली ट्रेन की बुकिंग? तो दिल्ली से मिलेगी डायरेक्ट बस

अगर आप भी चारधाम यात्रा जाना चाहते हैं, और अभी तक बुकिंग नहीं करवाई है, तो चिंता की कोई बात नहीं अब आप दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे से डायरेक्ट बस बुक कर सकते हैं.

चारधाम यात्रा
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 7:36 AM IST
  • दिल्ली से चारधाम यात्रा के लिए सीधे मिलेगी बस
  • काउंटर से डायरेक्ट बुक करा सकते हैं टिकट

अगले महीने से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को दिल्ली से ही सीधी बस मिलने की सुविधा दी जाएगी. उत्तराखंड सरकार इस बार दूसरे राज्यों से चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम कर रही है. इसी कड़ी में बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को उत्तराखंड सरकार अब दिल्ली से ही सीधी बस की सुविधा मुहैया कराएगी.

दिल्ली से चारधाम यात्रा के लिए सीधे मिलेगी बस
उत्तराखंड परिवहन विभाग ने दिल्ली के आनंद विहार और ISBT से बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम तक सीधी बस सेवा देने की तैयारी कर ली है. प्राइवेट बसों की तरह यात्री दिल्ली से ही एक, दो, तीन या चारों धाम के लिए उत्तराखंड रोडवेज की बसों की बुकिंग करा सकेंगे. 

काउंटर से डायरेक्ट बुक करा सकते हैं टिकट
इस बार चार धाम के लिए दिल्ली से सीधी बस चलाने के साथ ही परिवहन निगम की बसें हरिद्वार, ऋषिकेश समेत देहरादून बस अड्डे से भी मिलेंगी. इसके लिए दिल्ली, देहरादून, हरिद्वार और ऋषिकेश बस टर्मिनल पर बुकिंग काउंटर भी खोले जाएंगे, साथ ही ऑनलाइन बुकिंग की भी सुविधा मिलेगी.

शुरुआत में चलेंगी 100 बसें
इसके अलावा कुमाऊं मंडल से भी चारधाम के लिए रोडवेज की सीधी बस चलाने का प्रयास किया जा रहा है. शुरुआत में चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड रोडवेज की 100 बसों को चलाया जाएगा. परिवहन निगम ने करीब 350 बसों को चारधाम यात्रा के लिए रिजर्व में रखने का आदेश सभी डिपो को दे दिया है. 

22 अप्रैल से शुरू होगी चार धाम यात्रा
चारधाम यात्रा में पहली बार साल 2020 में उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को लगाया गया था, जिससे यात्रियों को काफी फायदा हुआ था. इसके बाद साल 2021 और 2022 में भी चारधाम यात्रा में उत्तराखंड सरकार ने सरकारी बसों को चलाया था. इस साल चारधाम यात्रा 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ शुरू हो जाएगी. इसके बाद 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम और 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे.

 

Read more!

RECOMMENDED