DMRC कर्मचारी ने दिल्ली मेट्रो में ट्रैवल कर बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्वीटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है. मेट्रो ने बताया कि उनके एक कर्मचारी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. मेट्रो ने ट्वीट कर कर्मचारी की फोटो भी शेयर की है.

प्रफुल्ल सिंह
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 6:06 PM IST
  • दिल्ली ने दी ट्वीट कर दी जानकारी
  • 348 किलोमीटर लंबा ट्रैवल
  • 3 मिनट में 2 किलोमीटर का सफर तय

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराना वाकई कमाल की बात है. कई बार लोग अजीबो-गरीब चीजें करके भी इसमें नाम दर्ज करवाते हैं. लेकिन दिल्ली मेट्रो के एक कर्मचारी ने प्रफुल्ल सिंह दिल्ली मेट्रो में सफर करके नया कीर्तिमान स्थापित किया है. दरअसल प्रफुल्ल ने सबसे कम समय में सभी स्टेशनों पर यात्रा करने का नया रिकॉर्ड बनाया है.

दिल्ली ने दी ट्वीट कर दी जानकारी
दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्वीटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है. मेट्रो ने बताया कि उनके एक कर्मचारी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. मेट्रो ने ट्वीट कर कर्मचारी की फोटो भी शेयर की है. DMRC की तरफ से शेयर किए गए पोस्ट में प्रफुल्ल किसी मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़ा नजर रहे हैं और उनके हाथों में सर्टिफिकेट है. इस पोस्ट में DMRC ने प्रफुल्ल की प्रशंसा की है.

348 किलोमीटर लंबा ट्रैवल
दिल्ली मेट्रो ने अपने पोस्ट में बताया कि प्रफुल्ल सिंह ने मेट्रो के सभी स्टेशनों पर तेजी से यात्रा करके नया रिकॉर्ड बनाया है, जिसके लिए उन्हें गिनीज बुक में जगह दी गई है. उन्होंने 254 स्टेशनों पर 348 किलोमीटर केवल 16 घंटे 2 मिनट में ट्रैवल किया है. DMRC को प्रफुल्ल की इस उपलब्धि पर गर्व है. सूत्रों के मुताबिक प्रफुल्ल ने इसके लिए परमिशन ली थी. 

3 मिनट में 2 किलोमीटर का सफर तय
प्रफुल्ल ने औसतन 3 मिनट में 2 किलोमीटर का सफर तय किया है और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस दौरान उन्होंने कई मेट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज भी किया और इसके लिए सीढ़ियों और एस्केलेटर का सहारा भी लिया.

 

Read more!

RECOMMENDED