Festival Special Trains: छठ पर मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज! गुजरात से यूपी-बिहार जाना हुआ आसान, चलाई जा रही 15 स्पेशल ट्रेनों की 45 ट्रिप्स

फेस्टिवल सीजन में मुसाफिरों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है. अहमदाबाद मंडल से 15 ट्रेनों की 45 ट्रिप्स चलाई जा रही है. इसके अलावा मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए रेलवे स्टेशनों पर आरपीएफ और जीआरपी जवानों की अतिरिक्त तैनाती की गई है. भारी भीड़ को देखते हुए प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री रोक दी गई है.

फेस्टिवल सीजन में रेलवे की तरफ से अहमदाबाद मंडल से 15 विशेष ट्रेनों की 45 ट्रिप्स चलाई जा रही है.
gnttv.com
  • अहमदाबाद,
  • 17 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 10:52 AM IST

छठ महापर्व पर गुजरात से उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज है. पश्चिम रेलवे की तरफ से अहमदाबाद से 15 विशेष ट्रेनों की 45 ट्रिप्स चलाई जा रही है. मुसाफिरों की आवाजाही को सुव्यवस्थित करने और भीड़ प्रबंधन के लिए आरपीएफ और जीआरपी जवानों की तैनाती भी बढ़ाई गई है. स्टेशन पर भारी भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री भी रोक दी गई है.

15 विशेष ट्रेनों की 45 ट्रिप्स-
इस त्योहारी सीजन में मुसाफिरों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है. अहमदाबाद मण्डल से 15 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की 45 ट्रिप्स चलाई जा रही है. जिसमें नवंबर 2023 में अहमदाबाद-पटना, अहमदाबाद-ओखा, अहमदाबाद-तिरुच्चिरापल्ली, अहमदाबाद-कानपुर सेंट्रल, अहमदाबाद-आगरा केंट,  गांधीधाम-बांद्रा टर्मिनस, साबरमती-दानापुर, अहमदाबाद-समस्तीपुर, अहमदाबाद-पटना, साबरमती-दिल्ली सराय रोहिल्ला, अहमदाबाद-कटिहार, अहमदाबाद-समस्तीपुर, अहमदाबाद-दरभंगा एवं अहमदाबाद-बरौनी स्पेशल ट्रेन शामिल है. इसके अलावा 5 जोड़ी ट्रेनों में 139 अतिरिक्त कोच भी लगाए गए है. इसके साथ ही अहमदाबाद में तीन, साबरमती में दो, गांधीधाम और असारवा स्टेशनों पर एक-एक अतिरिक्त UTS काउन्टर खोले गए है.

स्टेशनों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम-
भीड़ की निगरानी और नियंत्रण के लिए अहमदाबाद और साबरमती स्टेशनों पर कर्मचारियों की अधिकतम तैनाती सुनिश्चित की गई है. प्रवेश/निकास स्थानों और प्लेटफार्मों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ और जीआरपी जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा सभी ट्रेनों के हर कोच के गेट पर आरपीएफ/जीआरपी कर्मी तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही स्टेशन परिसर के पास बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त बल तैनात किया गया. इसके अलावा स्टेशन पर भारी भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री भी रोक दी गई है.
(अहमदाबाद से अतुल तिवारी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED