Twitter CEO: एलन मस्क ने कुत्ते को बनाया ट्विटर का सीईओ...कहा पहले आदमी से बहुत बेहतर है

एलन मस्क को आखिरकार ट्विटर के लिए एक सीईओ मिल गया है। दिलचस्प बात यह है कि ट्विटर का नया सीईओ कोई इंसान नहीं बल्कि एक कुत्ता है. वह मस्क का पालतू कुत्ता है, फ्लोकी जिसका दूसरा नाम एक शीबा इनु भी है.

Twitter CEO
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 2:07 PM IST

एलन मस्क को आखिरकार ट्विटर के लिए एक सीईओ मिल गया है. दिलचस्प बात यह है कि ट्विटर का नया सीईओ कोई इंसान नहीं बल्कि एक कुत्ता है. वह मस्क का पालतू कुत्ता फ्लोकी, एक शीबा इनु है. नए ट्विटर प्रमुख को लगता है कि उनका कुत्ता फ्लोकी "दूसरे आदमी" पराग अग्रवाल की तुलना में बेहतर सीईओ है.  मस्क ने पिछले दिनों ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में कंपनी खरीदी थी और अधिग्रहण करते ही पराग अग्रवाल को निकाल दिया था. अग्रवाल के साथ-साथ ट्विटर के कानूनी प्रमुख विजया गड्डे और सीएफओ नेल सहगल को भी निकाल दिया गया था.

पहले से बताया बेहतर
मस्क ने सीईओ की कुर्सी पर बैठे अपने शीबा इनू डॉग फ्लॉकी की तस्वीर शेयर की. तस्वीर में फ्लोकी ट्विटर ब्रांडेड ब्लैक टी-शर्ट पहने नजर आ रहा है जिस पर सीईओ लिखा हुआ है. उसके पास टेबल पर उसके सामने कुछ दस्तावेज पड़े हैं, जिसमें उसके पंजे के निशान हैं. फ़्लोकी के सामने एक छोटा सा लैपटॉप है जिसमें ट्विटर का लोगो लगा हुआ है, ताकि अगर वह एक जरूरी ईमेल शूट करना चाहता है तो उससे कर सके. तस्वीर शेयर करते हुए मस्क ने लिखा, "ट्विटर के नए सीईओ अद्भुत हैं." एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि ट्विटर के नए सीईओ "अन्य" व्यक्ति की तुलना में बहुत बेहतर है. वह ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल का जिक्र कर रहे हैं.

शेयर की पुरानी चैट
मस्क ने अग्रवाल के साथ कुछ चैट भी की थीं और जब अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू भी नहीं हुई थी तब भी स्पष्ट रूप से दोनों के बीच कोई दोस्ती नहीं थी. अग्रवाल को लिखे अपने एक टेक्स्ट में मस्क ने ट्विटर बोर्ड में शामिल होने को "समय की बर्बादी" कहा था. अग्रवाल को भेजे मैसेज में मस्क ने कहा, "इस सप्ताह आपने क्या किया... मैं बोर्ड में शामिल नहीं हो रहा हूं. यह समय की बर्बादी है. मैं ट्विटर को निजी रखने की पेशकश करूंगा."

मस्क ने पूर्व ट्विटर प्रमुख जैक डोर्सी को अग्रवाल के साथ हुई बातचीत को भी शेयर किया था. लीक हुई चैट से पता चलता है कि डॉर्सी ने मस्क और अग्रवाल को एक साथ लाने की कोशिश की थी लेकिन चीजें वैसी नहीं हुईं जैसी उन्होंने योजना बनाई थी. उन्होंने कहा, "आप और मैं पूरी तरह से सहमत हैं... पराग बहुत धीमी गति से आगे बढ़ रहा है और ऐसे लोगों को खुश करने की कोशिश कर रहा है जो खुश नहीं होंगे चाहे वह कुछ भी करे." इस पर डोरसी ने जवाब दिया, "कम से कम यह स्पष्ट हो गया कि आप एक साथ काम नहीं कर सकते."

डोर्सी ने दे दिया था इस्तीफा
अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में ट्विटर के सीईओ के रूप में प्रमोट किया गया था जब पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया था. 2021 के लिए उनका कुल मुआवजा $30.4 मिलियन था, जो उन्हें स्टॉक पुरस्कारों में दिया गया था. अग्रवाल की बर्खास्तगी के साथ, कंपनी के साथ उनका एक दशक पुराना जुड़ाव भी समाप्त हो गया. वह ट्विटर में तब शामिल हुए थे जब यह 1000 से कम कर्मचारियों थे और वो बिल्कुल ग्रोइंग स्टेज में था.


 

Read more!

RECOMMENDED