सिंघु बॉर्डर हुई बैठक के बाद किसान आंदोलन स्थगित, हटने लगे टेंट

Farmers Protest Updates: सिंघु बॉर्डर पर बैठक के बाद किसान आंदोलन स्थग‍ित हो गया है. सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने टेंट हटाने शुरू कर द‍िए हैं. केंद्र सरकार के नए प्रस्ताव पर किसान संगठनों ने रजामंदी जताई है.

farmers protest
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 5:10 PM IST
  • 11 दिसंबर से बॉर्डर खाली होने लगेंगे
  • 13 दिसंबर को किसान स्वर्ण मंदिर जाएंगे
  • 15 जनवरी को दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक

Farmers Protest Latest News Updates: दिल्ली-एनसीआर के मुसाफिरों के लिए शुभ समाचार है. सिंघु बॉर्डर पर हुई बैठक के बाद किसान आंदोलन खत्म हो गया है. दिल्ली बॉर्डर से किसानों ने टेंट हटाने शुरू कर दिए हैं. इसी के साथ किसानों की घर वापसी का रास्ता साफ हो गया है. आंदोलन वापसी पर किसानों ने खुशी जाहिर की है.

सिंघु बॉर्डर पर बैठक के बाद किसान आंदोलन स्थग‍ित हो गया है. सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने टेंट हटाने शुरू कर द‍िए हैं. केंद्र सरकार के नए प्रस्ताव पर किसान संगठनों ने रजामंदी जताई है.

संयुक्त क‍िसान मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) के प्रत‍िन‍िध‍ियों ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आंदोलन स्थग‍ित करने की घोषणा की. मोर्चा का कहना है क‍ि क‍िसान अब आंदोलन स्थग‍ित करते हैं. उन्होंने दावा क‍िया क‍ि क‍िसान एक बड़ी जीत के साथ अपने घरों को लौट रहे हैं.  

मोर्चा के लोगों ने कहा क‍ि 11 द‍िसंबर से किसान स‍िंघु बॉर्डर छोड़ेंगे और अपने अपने घर जाना शुरू करेंगे. 13 द‍िसंबर को आंदोलनकारी क‍िसान अमृतसर स्थ‍ित स्वर्ण मंद‍िर जाएंगे. 15 जनवरी को द‍िल्ली में संयुक्त क‍िसान मोर्चा की फ‍िर से बैठक होगी. समूचे पंजाब में चल रहा क‍िसानों का आंदोलन भी 15 तारीख तक खत्म हो जाएगा.

हालांक‍ि मोर्चा का कहना है क‍ि आंदोलन स्थग‍ित हुआ है. हर महीने समीक्षा बैठक होगी. अगर सरकार अपने वादों से पीछे हटती है तो आंदोलन फ‍िर से शुरू क‍िया जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED