अब दक्षिणी रेलवे क्षेत्र के हर स्टेशन पर मिलेगी फ्री वाई-फाई की सुविधा, इस्तेमाल के लिए हैं अलग-अलग प्लान्स

क्षिण रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए 543 स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा दी है. हॉल्ट स्टेशनों को छोड़कर लगभग सभी प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों के लिए 30 मिनट का मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध हो गया है.

Railway Southern Zone to provide free Wifi connectivity (Representative Image)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 10:17 AM IST
  • ज्यादा देर इस्तेमाल करने के लिए करना होगा पेमेंट
  • 30 मिनट के लिए मुफ्त वाई-फाई सुविधा

आज के समय में पूरी दुनिया सोशल मीडिया पर इतनी ज्यादा निर्भर हो गई है कि शायद ही वो इंटरनेट के बिना एक दिन भी रह पाए. सुबह जगने से लेकर रात को सोने तक हम सभी इंटरनेट का इस्तेमाल अपना मनोरंजन करने, ज्ञान बढ़ाने और कुछ सर्च करने के लिए करते हैं. ऐसे में आपको कई बार ये भी महसूस हुआ होगा कि अक्सर जब भी कभी आप ट्रेवल कर रहे होते हैं तो आपका इंटरनेट दिक्कत करने लग जाता है. यात्रा के दौरान और कुछ हो या न हो इंटरनेट पैक होना बहुत जरूरी होता है. 

30 मिनट के लिए मुफ्त वाई-फाई सुविधा
ऐसे में अगर हम आपसे यह कहें कि रेलवे आपको अब फ्री वाई-फाई की सुविधा देने जा रहा है तो आपको कैसा लगेगा? जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने दक्षिण रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए 543 स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा दी है. हॉल्ट स्टेशनों को छोड़कर लगभग सभी प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों के लिए 30 मिनट का मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध हो गया है.

किन-किन स्टेशनों पर है सुविधा
रेलटेल द्वारा स्थापित यह सुविधा अब चेन्नई डिवीजन के 135 स्टेशन, त्रिची डिवीजन में 105, सेलम डिवीजन में 79, मदुरै डिवीजन में 95, पलक्कड़ डिवीजन में 59 और तिरुवनंतपुरम डिवीजन में 70 स्टेशनों पर उपलब्ध है. कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए दक्षिण रेलवे के लगभग 5,087 रूट किमी. को ऑप्टिकल फाइबर केबल द्वारा कवर किया गया है.

ज्यादा देर इस्तेमाल करने के लिए करना होगा पेमेंट
हर दिन 1 एमबीपीएस की स्पीड से 30 मिनट का मुफ्त वाई-फाई कनेक्शन आपको इस्तेमाल करने के लिए मिलेगा. उपयोग जारी रखने के लिए, उपयोगकर्ता को भुगतान करना पड़ेगा, जिसके बाद उसे हाई-स्पीड वाई-फाई कनेक्टिविटी की सुविधा दी जागी. इसमें 10 रुपये / दिन (5 जीबी @ 34 एमबीपीएस के लिए) से लेकर 75/30 दिन (60 जीबी @ 34 एमबीपीएस के लिए) जीएसटी छोड़कर अलग-अलग प्लान शामिल किए गए हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED