काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना: दिल्ली में 295 बड़े पर्दों पर दिखेगी ‘दिव्य काशी-भव्य काशी’ की झलक

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली के 295 अलग-अलग स्थानों पर बड़े पर्दों पर लाइव चलेगा. फिलहाल काशी के सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है और मंदिरों को साफ भी किया जा रहा है.

दिल्ली में 295 बड़े पर्दों पर दिखेगी ‘दिव्य काशी-भव्य काशी’ की झलक
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 11:06 PM IST
  • 295 स्थानों पर बड़े पर्दों पर लाइव प्रसारण चलेगा
  • राजनीति से जुड़ रहे है काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना को देश के लोगों को समर्पित करेंगे. जिला प्रशासन से लेकर यूपी सरकार इसकी तैयारियों में जुटी हुई है. इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं. पूरे परिसर को अलग-अलग तरह की लाइटों से सजाया जा रहा है. इस दौरान काशी को देव दीपावली की तरह सजाया जाएगा. वहीं सरकार ने ‘भक्तीमय’ बनाने के साथ ही ‘दिव्य काशी-भव्य काशी’ की झलक दिल्ली वालों को दिखाने के लिए बड़े पर्दे पर लाइव प्रसारण का भी इंतजाम किया है.  

295 स्थानों पर बड़े पर्दों पर लाइव प्रसारण चलेगा
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली के 295 अलग-अलग स्थानों पर बड़े पर्दों पर लाइव चलेगा. फिलहाल काशी के सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है और मंदिरों को साफ भी किया जा रहा है. काशी विश्वनाथ धाम का पुनर्निर्माण पहली बार इंदौर की रानी अहिल्याबाई होल्कर ने किया था और उसके ठीक 250 साल बाद अब मंदिर का पुनर्निर्माण अब हो रहा है. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि मैं आया नहीं हूं मुझे मां गंगा ने बुलाया है और उस काशी नगरी को और भव्य एवं सुंदर बनाने का जो संकल्प प्रधानमंत्री ने लिया था, आज वह पूरा होने जा रहा है. 

राजनीति से जुड़ रहे है काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के तार
दरअसल दिल्ली में अगले साल का शुरूआत में ही दिल्ली नगर निगम के चुनाव होने हैं. 272 वार्डों पर होने वाले इस चुनाव में पूर्वांचली आधे से ज्यादा सीटों पर निर्णायक भूमिका निभाते हैं. लिहाजा काशी के विकास को दिल्ली में रह रहे पूर्वांचलियों को साधने में दिल्ली बीजेपी जुटी हुई है. दिल्ली नगर निगम में करीब 15 सालों से दिल्ली बीजेपी ही राज कर रही है. लेकिन आम-आदमी पार्टी और कांग्रेस इसे सत्ता से बेदखल करने में जुटी हैं. आपको बता दें कि दिव्य काशी-भव्य काशी का समारोह करीब एक महीने तक चलेगा और चुनाव के ठीक पहले अभियान को सफल बनाने में सभी नेता जुट गए हैं.
 

Read more!

RECOMMENDED