इस साल घूमने के लिए भारतीय लोगों की पहली पसंद रहा गोवा, मनाली दूसरे नंबर पर - Survey

OYO Travelopedia के इस सर्वे में 61 फीसदी भारतीयों ने कहा कि वे छुट्टी पर डोमेस्टिक डेस्टिनेशन पर जाना पसंद करेंगे. वहीं, 25 प्रतिशत ने कहा कि वे डोमेस्टिक के साथ-साथ इंटरनेशनल टूरिस्ट प्लेस जाना भी पसंद करेंगे.

घूमने के लिए पहली पसंद बना गोवा
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 4:27 PM IST
  • डोमेस्टिक डेस्टिनेशन पर जाना चाहते हैं 61 फीसदी भारतीय

भारतीय लोग इंटरनेशनल टूर (International Tour)करने के बजाय अपने देश के किसी भी बेहतर पर्यटन स्थल पर जाना पसंद करते हैं. गोवा भारतीय यात्रियों का सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल है. जबकि मनाली इस मामले में दूसरे नंबर पर है. OYO Travelopedia के सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है. सर्वे के मुताबिक मनाली गोवा के बाद भारतीयों की दूसरी पसंदीदा जगह है.

61 फीसदी भारतीयों भारत में भी मनाना चाहते हैं छुट्टियां

OYO Travelopedia का वार्षिक उपभोक्ता सर्वेक्षण है. इसमें ओयो के यूजर्स के बीच उनके पसंदीदा ट्रैवल डेस्टिनेशन के बारे में जानकारी ली जाती है. सर्वे में 61 फीसदी भारतीयों ने कहा कि वे छुट्टी पर डोमेस्टिक डेस्टिनेशन पर जाना पसंद करेंगे. वहीं, 25 प्रतिशत ने कहा कि वे डोमेस्टिक के साथ-साथ इंटरनेशनल टूरिस्ट प्लेस जाना भी पसंद करेंगे. हालांकि भारतीय यात्रा को लेकर रोमांचित हैं, लेकिन महामारी के बीच सुरक्षा अभी भी उनकी सबसे बड़ी चिंता है. 80 फीसदी लोगों ने कहा कि सुरक्षा उनके लिए चिंता का विषय है. 

गोवा पसंदीदा पर्यटन स्थलों में पहले स्थान पर है

जहां तक ​​पसंदीदा पर्यटन स्थलों की बात है. गोवा को पहला स्थान मिला है. एक तिहाई लोगों ने कहा कि वे गोवा जाना चाहेंगे. उसके बाद क्रमशः मनाली, दुबई, शिमला और केरल का नंबर आता है. ओयो ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों की बात करें तो भारतीय मालदीव, पेरिस, बाली और स्विटजरलैंड जाना पसंद करेंगे. सर्वे में शामिल 37 फीसदी लोगों ने कहा कि वे अपने जीवनसाथी के साथ ट्रिप पर जाना चाहेंगे. 19 प्रतिशत ने कहा कि वे अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां बिताना चाहेंगे. वहीं, 12 फीसदी ने सोलो जर्नी पर जाने की इच्छा जताई. 

बाली 2022 का सबसे पसंदीदा गंतव्य

Oyo Travelopedia के अनुसार, इंडोनेशिया में बाली 2022 के लिए पसंदीदा गंतव्य के रूप में उभरा. जबकि यूरोप में अधिकांश लोगों ने बाल्टिक सागर में डेनिश द्वीप बोर्नहोम को अच्छा बताया. नीदरलैंड के अधिकांश लोगों ने कहा कि वे इस वर्ष ऑस्ट्रिया की यात्रा करना पसंद करेंगे. 

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED